2022 के न्यूजमेकर्स अचीवर्स अवार्ड से नवाज़े जाएंगे पिथौरागढ़ के जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान..

442

2022 के न्यूजमेकर्स अचीवर्स अवार्ड से नवाज़े जाएंगे पिथौरागढ़ के जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान..star khabar
पिथौरागढ़ के युवा जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान को सामाजिक जागरूकता एवं उत्कृष्ट कार्यों के लिए बेस्ट आई.ए.एस अधिकारी का अवार्ड मिलेगा।

आपको बताते चलें कि दो देशों चाइना व नेपाल की अंतरराष्ट्रीय सीमाओं से जुड़ा पिथौरागढ़ जिला सामरिक दृष्टिकोण से भी महत्त्वपूर्ण व संवेदनशील जिला है। नेपाल सीमा पर काली नदी किनारे धारचूला की सुरक्षा के लिए निर्माणाधीन रेनफोर्स सीमेंट कंक्रीट तटबंध निर्माण की धीमी प्रगति पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता सिचाई विभाग का वेतन रोकने तक के निर्देश दिए थे। बॉर्डर से लगे पिथौरागढ़ में बतौर डी.एम.डॉ आशीष चौहान के कार्यों को देखते हुए उन्हें मुंबई के प्रतिष्ठित समाचार एजेंसी आफ्टरनून वॉइस की तरफ से बेस्ट आईएएस अफसर के लिए चुना गया। डॉ चौहान ने पिथौरागढ़ में शिक्षा, चिकित्सा, सड़क, संचार, आपदा, पर्यटन समेत अनेक क्षेत्रों में बेहतर कार्य किये है। उन्होंने पिथौरागढ़ के कलक्ट्रेट भवन को एक हेरिटेज के रूप में संवार कर तैयार किया है। इसमें अलावा समाज को जागरूक करने वाले कार्य वो समय-समय पर करते ही रहतें हैं।
डीएम पिथौरागढ़ के अतिरिक्त मुंबई के पुलिस कमिश्नर हेमंत नागराले को बेस्ट आई.पी.एस अफसर का सम्मान दिया जाएगा।साथ ही देशभर के अन्य हस्तियों को भी यह सम्मान दिया जाएगा।

मुंबई के प्रतिष्ठित समाचार एजेंसी आफ्टरनून वॉइस की तरफ से हर साल देशभर में सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारियों को इस सम्मान से नवाजा जाता है। इस साल भी 2022 के अचीवर्स अवार्ड के लिए देशभर में लीक से हटकर काम करने वालों का सर्वे हुआ।इसमें उत्तराखंड के अपनी कर्मठ कार्यशैली के चलते विशिष्ट स्थान बनाये हुए आई.ए.एस ऑफीसर डॉ. आशीष चौहान का चयन किया गया।आफ्टरनून वॉइस संस्था द्वारा सरकारी सेवा, सामाजिक क्षेत्र, राजनीति, एजुकेशन, चिकित्सा समेत अन्य क्षेत्र में बेहतर काम करने वालों का चयन किया जाता है।
सम्मान के लिए चुने गए अन्य गणमान्य व्यक्तित्वों में एडवोकेट डॉ प्रशान्त मली को बेस्ट साइबर एक्सपर्ट, डॉ ज़ीनल शाह बेस्ट डॉक्टर, प्रोफेसर अजय कुमार बेस्ट को एकेडमिक समेत अन्य हस्तियों को यह सम्मान मुंबई के यशवंतराव चावण ऑडिटोरियम में दिया जाएगा।

 

 

नव वर्ष 2023 की शुभ कामनाएँ।