वक्फ बोर्ड केस में बड़ी कार्यवाही.. “आप” विधायक हुए गिरफ्तार..अवैध हथियार व 24 लाख कैश बरामद…

172

एंटी करप्शन ब्यूरो ने छापे में बिना लाइसेंस की पिस्टल और 24 लाख कैश किया बरामद..दिल्ली में “आप” विधायक अमानतुल्ला खान वक्फ बोर्ड मामले में गिरफ्तार…

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को ए. सी.बी ने गिरफ्तार कर लिया गया है। एंटी करप्शन ब्यूरो ने शुक्रवार को उनके घर समेत पांच ठिकानों पर छापे मारे थे। अमानतुल्लाह के दो करीबियों के ठिकानों से 24 लाख रुपए कैश और दो पिस्टल बरामद की गई हैं। इनमें एक विदेशी पिस्टल है। जिसका लाइसेंस नहीं है। वक्फ बोर्ड से जुड़े घोटाले के मामले में ब्यूरो ने विधायक अमानतुल्लाह खान के घर के अलावा जामिया, ओखला और गफूर नगर में पांच ठिकानों पर छापेमारी की थी।

सी.ई.ओ वक्फ बोर्ड के इशारे पर करप्शन ब्यूरो ने की कार्यवाही..-“आप”विधायक…

एंटी करप्शन ब्यूरो की कार्रवाई पर अमानतुल्लाह ने कहा कि जांच करने वाले लोग कहते हैं कि ऊपर से प्रेशर है।लेकिन ये लोग सी.ई.ओ वक्फ बोर्ड की शिकायत पर ऐसा कर रहे हैं।
बोर्ड समिति ने केवल योग्यता के आधार पर भर्ती की है।
अमानतुल्लाह खान ने कहा कि मैंने केवल 125 स्थायी कर्मचारियों के लिए प्रस्ताव भेजा था, लेकिन वह मंजूर नहीं हुआ था। इसकी वजह से मुझे संविदा कर्मचारियों को नियुक्त करना पड़ा था। बोर्ड की समिति ने योग्यता के आधार पर भर्ती की थी। यह नहीं कह सकते कि मेरे रिश्तेदारों को वरीयता दी गई।लेकिन फिर भी उक्त कार्यवाही को अंजाम दिया गया है।