भाजपा ने चुनावों के मद्देनजर की, नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा..उत्तराखंड से किसको मिला स्थान…

242

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने चुनावों के मद्देनजर आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की नई सूची की जारी..कई पुराने चेहरे बरकरार तो कई नए चेहरों को टीम में जगह…

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 और पाँच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों के लिए कमर कस ली है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चुनावों के मद्देनजर अपनी नई टीम की घोषणा कर दी है। इस नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी में कई नेताओं को शामिल किया गया है। खास तौर पर जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। वहां के नेताओं को भी इसमें जगह दी गई है।जेपी नड्डा ने अपनी नई टीम में 13 राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, 8 महामंत्री, 13 राष्ट्रीय सचिव, 1 संगठन महामंत्री, 1 सह संगठन महामंत्री के अलावा, कोषाध्यक्ष और सहकोषाध्यक्ष की घोषणा की है।

जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं..वहाँ के नेताओं को भी इस नई कार्यकारिणी में जगह मिली है…

नई टीम में वसुंधरा राजे सहित राजस्थान के तीन नेताओं को जगह दी गई है।वसुंधरा राजे को पूर्व की भाँति उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई है। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को पूर्व ही तरह ही राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व बीएल संतोष को संगठन महामंत्री के पद पर बरकरार रखा गया है।उत्तरप्रदेश से संजय बंदी और सुनील बंसल को राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है. इसके साथ ही गोरखपुर के पूर्व विधायक राधा मोहन अग्रवाल को भी महासचिव नियुक्त किया गया है। उत्तराखंड से केवल एक नरेश बंसल को सह कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है।खास तौर पर जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। वहाँ के नेताओं को भी इस नई कार्यकारिणी में जगह दी गई है।