नैनीताल पुलिस की कार्रवाई से हडकंप..2 प्लाटून पीएसी के साथ अलग – अगल इलाकों में चलाया अभियान 45 मकानमालिकों पर 4 लाख से ज्यादा जुर्माना…बाहरी मजदूरों पर भी की गई कार्रवाई…

392

नैनीताल पुलिस की कार्रवाई से हडकंप..अगल अगल इलाकों में चलाया अभियान 45 मकानमालिकों पर 4 लाख से ज्यादा जुर्माना…बाहरी मजदूरों पर भी की गई कार्रवाई…

नैनीताल – नैनीताल पुलिस ने आज सुबह से ही अगल अलग इलाकों में ताबड़तोड़ छापेमारी की है..नैनीताल शहर में सुबह से चली इस कार्रवाई के दौरान हडकंप मचा रहा तो पुलिस ने भी कई मकान मालिकों और किरायेदारों पर बड़ी कार्रवाई की है.. बिना सत्यापन के अपने मकानों को किराए में देने वाले 45 भवन स्वामियों पर 1 पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है जिसमें 4 लाख 50 हजार का जुर्माना वसूला गया है.. वहीं जिन किरायेदारों ने सत्यापन नहीं किया या भी उन पर 35 हजार 750 रुपये का जुर्माना लगाया गया है..

दरअसल आज सुबह सुबह जनता की सुरक्षा और अपराध पर अंकुश लगाने के लिये नैनीताल पुलिस ने नैनीताल के कोतवाली व तल्लीताल थाना क्षेत्र में वृहत चैकिंग अभियान चलाया..नैनीताल शहर में एसपी क्राइम व यातायात व सीओ नैनीताल नितिन लोहनी के नेतृत्व में अभियान चलाया गया.इस दौरान पुलिस की टीमें चार्टन लॉज कंपाउंड, पॉपुलर कंपाउंड, रुकुट कंपाउंड एवं अवागढ़ कंपाउंड एवं तल्लीताल क्षेत्र अंतर्गत बूचड़खाना, हरीनगर, कृष्णापुर, स्टोनले कंपाउंड कई इलाकों में लगातार कार्रवाई करती नजर आई..इस अभियान के तहत पता चला कि 45 मकानमालिकों ने अपने किरायेदारों का सत्यापन ही नहीं किया गया जिनका 10-10 हजार का जुर्माना काटा गया है। वहीं 81 किराएदार/श्रमिक जो बाहरी जनपदों/राज्यो से आकर यहां लंबे समय से किराए के भवनों में निवास कर रहे थे एवं पुलिस की सत्यापन प्रक्रिया को नहीं कराया गया था उन्हें भी 81 पुलिस अधिनियम के अंतर्गत कुल 35750 रुपए की चालानी कार्यवाही से दंडित किया गया साथ ही साथ पुलिस द्वारा उनका भौतिक सत्यापन की प्रक्रिया को पूर्ण कर उनके दस्तावेज संबंधित जनपदो एवं राज्यों को वेरिफिकेशन हेतु भेजा गया है।

इस कार्रवाई के बाद नैनीताल सीओ नितिन लोहनी ने कहा कि लम्बे समय से शिकायतें बहुत मिल रही थी जिसके बाद अब कार्रवाई की गई है..कई लोगों पर कार्रवाई के साथ जुर्माना भी लगाया है और ये कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी..
इस सत्यापन अभियान के दौरान श्री धर्मवीर सोलंकी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली मल्लीताल, श्री रोहतास सिंह सागर, थानाध्यक्ष तल्लीताल, श्री दीपक बिष्ट वरिष्ठ उप निरीक्षक कोतवाली मल्लीताल, उप निरीक्षक श्री अविनाश मौर्य, उप निरीक्षक श्री बालकृष्ण आर्या, उप निरीक्षक श्री प्रेम राम विश्वकर्मा, उप निरीक्षक श्री मनोज कोठारी सहित अधीनस्थ पुलिस बल एवं दो प्लाटून पीएसी बल भी मौजूद रहा।