नैनीताल डी.एम. की थपथपाई सीएम धामी ने पीठ…प्रधानमंत्री मोदी का बेड़ू के लिये आभार तो नैनीताल में बेरी फार्मिंग और एप्पल पर सीएम ने की सराहना…पहाड़ी शैली से तैयार बाजार दुनियां के दिलों में बनाएगा अलग जगह….

200

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का दो दिनी नैनीताल दौरा…सड़कों,बागवानी व धार्मिक स्थलों के लिए बड़ी योजनाएं…

star khabar

नैनीताल – मुख्यमंत्री धामी दो दिन के नैनीताल दौरे पर थे नैनीताल में देहरादून रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री धामी ने नयना देवी मन्दिर में पूजा अर्चना की और कहा कि कुमाऊँ में मानसखण्ड़ कारिडोर तैयार किया जा रहा है। जिसका फायदा राज्य के धार्मिक पर्यटन में मिलेगा। सीएम ने कहा कि मानसखण्ड कारिड़ोर उनका संकल्प है और उसको आगे बढाया जा रहा है। और सभी जिलों के धार्मिक स्थलों को जोड़ रहे हैं। उनको बेहतर करने के साथ मास्टर प्लान के तहत काम किया जा रहा है। इसके बाद मुख्यमंत्री ने डीआईजी कार्यालय का लोकार्पण किया है। डीआईजी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कई अधिकारी और बीजेपी के नेता मौजूद रहे।

नैनीताल के डीएम की थपथपाई पीठ…

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कल मन की बात में पहाड़ी अंजीर यानि बेडूं की बात करने पर सीएम ने प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद अदा किया है। नैनीताल पहुंचे सीएम ने कहा कि बेड़ू पर पिथौरागढ में बहुत अच्छा काम हुआ है। नैनीताल डीएम की पीठ थपथपाते हुए सीएम ने कहा कि नैनीताल जिले में भी एप्पल मिशन के तहत बेहतरीन काम हुआ है जिसमें कई लोगों को रोजगार मिल रहा है। सीएम ने कहा कि जैम जूस चटनी के साथ पहाड़ी फलों का औषधीय महत्व भी है। किसानों को भी इसका फायदा मिल रहा है।और सरकार ने भी कीवी सेब और बेरी समेत अन्य फार्मिंग के लिये बजट बढाया है। जिन जिलों में एप्पल की संभवानाएँ है उन पर फोकस किया जा रहा है। नैनीताल में पहाड़ी शैली में तैयार बाजार पर मुख्यमंत्री ने कहा कि देश विदेश के लोग यहां आते हैं और नए स्वरुप में बनाया है जो आने वाले दिनों में राज्य के लिये देश के लिये माँर्ड़ल बनेगा और देश दुनिंया के मन में भी ये नैनीताल पहाड़ी शैली की छाप छोड़ेगी। वहीं आँफ सीजन में पर्यटन को बढावा देने पर सीएम ने कहा कि चारधाम यात्रा की तर्ज पर सड़कें तैयार कर रहे हैं और पर्यटक यहां आएं सुविधाओं के लिये होटल और अन्य सुविधाओं का विस्तार सरकार कर रही है ताकि पर्यटक पहाड़ के बेहतरीन नजारों को देखने आते रहें।