क्या कहा मुख्यमंत्री धामी ने दिल्ली के अधिकारी के अवैध रिजार्ट पर ……रेप और जमीन कब्जाने का है प्रेमनाथ पर आरोप…हाईकोर्ट शिफ्टिंग रोकने को लेकर दिया ज्ञापन तो कार्यकर्ताओं से भी की सीएम ने नैनीताल में भेंट…

382

नैनीताल – अल्मोड़ा में एडीएम एवी प्रेमनाथ के जमीन कब्जाने के साथ रेप और छेड़छाड़ के मामले ने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दो टुक कहा है। नैनीताल पहुंचे सीएम ने कहा कि ऐसे जो भी लोग हैं वो उत्तराखण्ड में बर्दास्त नहीं किये जायेंगे। नैनीताल दौरे के दौरान सीएम ने कहा कि जितने भी मामले जमीन कब्जाने के होंगे जो भी दोषी पाया जायेगा उस पर कठोर कार्रवाई होगी। आपको बतादें कि दिल्ली सरकार के एडीएम एवी प्रेमनाथ ने रानीखेत के पास डांड़ा कांड़ा में सरकारी जमीन कब्जाने का आरोप हैं और दिल्ली की एक नाबालिक ने इस दिल्ली सरकार के अधिकारी पर यहां स्कूल और रिजार्ट में रेप के प्रयास के साथ छेड़छाड़ का भी आरोप लगाया है। हांलाकि इस मामले में राजस्व पुलिस ने हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया और आरोपी को भागने दिया लेकिन रेगुलर पुलिस ने इस आरोपी को नैनीताल जिले में गिरफ्तार कर लिया और रानीखेत पुलिस के हवाले कर दिया था जिसके बाद से ही आरोपी जेल में है।

हाईकोर्ट की शिफ्टिंग रोकने के लिेय मुख्यमंत्री को ज्ञापन….

नैनीताल दौरे के दौरान पार्टी कार्यकर्ता नितिन सिंह कार्की ने मुख्यमंत्री धामी को ज्ञापन दिया है। अपने ज्ञापन में नितिन कार्की ने साफ तौर पर मांग की है कि नैनीताल में हाईकोर्ट को रहने दिया जाए और इसको शिफ्ट ना किया जाए। नितिन कार्की ने कहा कि अब तक 872 करोड़ का खर्चा हो गया है जिसके लिये पहाड़ की हाईकोर्ट पहाड़ में हो…नितिन कार्की ने मांग की है कि जैसे हिमांचल की हाईकोर्ट शिमला यानि पहाड में है वो भी टूरिज्म वाला क्षेत्र है वैसे ही नैनीताल में हाईकोर्ट रखी जा सकती है।

नैनीताल दौरे पर कार्यकर्ताओं की सुनी शिकायतें…

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नैनीताल दौरे के दौरान ने कार्यकर्ताओं से बैठक की है। इसके साथ ही केन्द्रीय मंत्री अमित शाह की बैठक में भी सीएम ने वर्चुअल भाग लिया है। इस दौरान अमित शाह ने राज्य में कृर्षि पर्यटन के विकास को लेकर चर्चा की है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से भेंट की और समस्याओं को सुना है। कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि राज्य के उघमी और कृर्षि के क्षेत्र में काम किया जा रहा है और प्रधानमंत्री के विजन के तहत डिजिटल कृर्षि को बढाया जा रहा है अब आयात को निर्यात के तहत भी बदलने पर काम किया जा रहा है और कृर्षि विश्वविघालयों को भी इस काम में लगाया जायेगा। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिये और मुख्यमंत्री ने कहा की राज्य में उनकी सरकार है लिहाजा वो लोगों तक सरकार की योजनाओं को लेकर जाएं..सीएम ने कहा कि बुथ स्तर पर 100-100 लोगों को जागरुक करने का काम पार्टी पदाधिकारी करें इस दौरान सीएम ने कहा कि उनका लक्ष्य है पर्यटन खेडी बाड़ी और औधौगिक क्षेत्र है उस पर काम कर रहे हैं जिससे उधोग बढें और राज्य के युवाओं को यहीं नौकरी मिल सके।