देश के राष्ट्रपति के लिए अमर्यादित भाषा का प्रयोग सदैव चिंताजनक…संबित पात्रा

135

राष्ट्रपति को चमचा बोलने वाले कांग्रेस नेता को राष्ट्रीय महिला आयोग ने किया नोटिस जारी..उदित राज ने कहा था कि मुर्मू चमचागिरी करती हैं। ऐसा प्रेसिडेंट किसी देश को न मिले…

कांग्रेस नेता उदित राज ने बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर एक विवादित ट्वीट किया है।उदित राज ने राष्ट्रपति मुर्मू के गुजरात में दिए गए एक बयान पर पलटवार करते हुए अपने ट्वीट में लिखा कि द्रौपदी मुर्मू जी जैसा राष्ट्रपति किसी देश को न मिले। चमचागिरी की भी हद है। कहती हैं 70% लोग गुजरात का नमक खाते हैं। खुद नमक खाकर जिंदगी जिएं तो पता लगेगा।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राष्ट्रपति जी के लिए अमर्यादित भाषा का प्रयोग चिंताजनक…

देश के राष्ट्रपति के ख़िलाफ़ राज के इस बयान पर हंगामा शुरू हो गया है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने उन्हें नोटिस जारी किया है। इस मामले में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि जिस प्रकार का शब्द उदित राज ने राष्ट्रपति जी के लिए प्रयोग किया है। वो चिंताजनक है। हालांकि पहली बार काँग्रेस ने इस प्रकार के शब्दों का प्रयोग राष्ट्रपति जी के लिए नहीं किया है। इससे पहले अधीर रंजन चौधरी जी ने भी अपशब्दों का किया था।

महिला आयोग के नोटिस पर उदित राज ने दी सफाई…

ज्ञात रहे कि राष्ट्रीय महिला आयोग ने उदित राज को अपने बयान पर माफी मांगने के लिए कहा है।लेकिन विवाद बढ़ने के बाद उदित राज ने एक और ट्वीट कर अपनी सफाई दी है। उदित राज ने लिखा कि द्रौपदी मुर्मू जी से कोई दुबे, तिवारी, अग्रवाल, गोयल, राजपूत या मेरे जैसा सवाल करता है तो पद की गरिमा गिरती है। हम दलित-आदिवासी आलोचना करेगें और इनके लिए लड़ेंगे भी।ये हमारे प्रतिनिधि बनकर जाते हैं फिर गूंगे-बहरे बन जाते हैं।