बारिश से खेती चौपट…..पहाड़ से लेकर तराई तक के किसानों की फसल बर्बाद ….पूर्व विधायक संजीव आर्या ने कहा कि सरकार करे नुकसान का तत्काल सर्वे

132

उत्तराखंड – लगातार बारिश का असर सबसे ज्यादा खेती किसानी पर पड़ा है। पहाड़ से लेकर मैदान तक किसान की फसल बर्बाद हो गयी है जिससे लाखों का अब तक नुकसान हो गया है। हालांकि पूर्व विधायक संजीव आर्या ने सरकार के सामने मांग की है कि किसानों की फसलों का सर्वे सरकार करे और मुआवजा दे।

पूर्व विधायक नैनिताल संजीव आर्या ने कहा कि राज्य में बारिश ने किसानो की फसल को बर्बाद कर दिया है। किसानों के खेतों में पानी भर गया है जिससे खेतों में खड़ी फसल खराब हो गई है। ऐसे में किसानों के सामने उसकी रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। जहां कल तक किसानों की फसल लहरा रही थी वहां अब बारिश का पानी खेतों में लबालब भरा हुआ नजर आ रहा है। कुछ किसानों ने अपनी फसल काटकर खलिहान में रख दी थी तो कुछ किसान अपनी फसल काटने की तैयारी कर रही थे। त्योहार आने की खुशी में किसान जल्द से जल्द अपनी खेती-किसानी का काम निपटाने की सोच रहे थे लेकिन बारिश ने किसानों के इस पूरी उम्मीद पर पानी फेर दिया किसानों की फसलें बुरी तरह प्रभावित हुई हैं.सरकार जल्द खराब फसलों का सर्वे करवाकर मुआवजे की घोषणा करे। संजीव आर्या ने कहा अगर सरकार किसानों को नहीं राहत देती है तो आंदोलन किया जाएगा।