कुमाऊँ विवि में बैक डोर एंट्री भर्ती घोटाले की होगी जांच….नहीं बचेगा कोई भ्रष्टाचारी-धन सिंह….छात्र संघ चुनाव के लिये ये दिया धन सिंह ने बयान..पढें पूरी खरब..

444

नैनीताल – कुमाऊं विश्वविघालय में बैक डोर भर्तियों पर भी अब भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई हो सकती है। राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने इसके संकेत दिये हैं। uksssc की तर्ज में हुई भर्ती में गडबडियों पर धन सिंह रावत ने कहा कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी लडाई लड़ रही है ऐसे में अगर कोई ऐसे मामला आ रहा है ना दोषी बचेगा ना ही अपराधी बचेगा। नैनीताल में कुमाऊं विश्वविघालय में ड्रिग्री रुम का उद्धाटन करने के लिये पहुंचे धन सिंह ने कहा कि उनकी सरकार राज्य में एक पाठ्यक्रम सिस्टम लागू करने जा रही है और ताकि ज्वाइस बेस कालेज हो सकें धन सिंह रावत ने कहा कि उनकी सरकार काँमन प्लेटफार्म सिस्टम लागू कर रही है ताकि एक साथ पठनपाठन और चुनाव से लेकर प्रवेश हो सकें। वहीं धन सिह रावत ने कहा कि कुमाऊँ विश्वविघालय में जो लोगों ने अपने बच्चों को नियमों के विरुद्ध नौकरी दी है उन पर कार्रवाई करेंगे।

छात्र संघ चुनाव को लेकर ये कही धन सिंह ने बात…

दरअसल कोरोना के बाद छात्र संघ चुनाव के लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं होने से छात्र नेता परेशान हैं..विश्वविघालय चुनावों को लेकर सरकार के निर्देशों का इंतजार कर रहा है तो वहीं सरकार की मंशा चुनावों को लेकर कुछ साफ नहीं रही है। नैनीताल पहुचे उच्चशिक्षा मंत्री धन सिंह से सवाल पूछा कि सरकार का छात्र संघ चुनावों को लेकर क्या स्टेंड़ है तो उन्हौने साफ कहा कि लिंग दोह समिति ने सिफारिसें हैं उसका पालन हो रहा है कुछ क्वारी उनकी ओर से थे और अभी पेपर और रिजल्ट आना बांकि है जैसे ही ये सब होता है तो सभी लोगों के साथ बैठक कर निर्णय लेगें और सरकार की ओर से कोई चुनाव को लेकर मना नहीं है।
इसके साथ ही मीडिया से बातचीत में धन सिंह ने कहा कि धस्यारी योजना को नैनीताल में इस साल लागू कर रहे हैं वहीं सहकारी समितियों के लिये धन सिंह ने कहा कि उनकी सरकार किसानों को बड़ा फायदा दे रही है और जो विपक्ष घोटालों की बात इस सहकारिता में कर रही है वो उनके ही जमाने के घोटाले हैं ऐसे उन्हौने बकायदा इसके लिये विधानसभा में सवाल उठने के बाद एसआईटी का गठन किया था ये कांग्रेस के जमाने के घोटाले हैं बीजेपी के जमाने में पारदर्शिता से भर्तियां हुई हैं