यात्री कृपया ध्यान दें….वीक एंड पर आ रहे हैं नैनीताल तो जानें ट्रैफिक प्लान….शनिवार को मालरोड में नहीं होगी वाहनों की एंट्री..

0
159

चंदन बिष्ट की रिपोर्ट

नैनीताल – अगर इस वीकेंड में नैनीताल आने का प्लान है तो ये खबर आपके काम की है। नैनीताल के इस वीकएंड पर पुलिस ने नैनीताल में ट्रैफिक का प्लान बदला है। गुरुद्वारे सभा का अर्जुन देव शहादत दिवस पर नगर कीर्तन के चलते ये निर्णय लिया है। 4 जून यानी शनिवार को नैनीताल में ये प्लान रहेगा। प्रशासन ने पर्यटकों और स्थानीय लोगों से अपील की है कि वो इस दौरान सहयोग करें।

मालरोड में यातायात प्रतिबंध…

दरअसल गुरु अर्जुन देव सिंह जी की शहादत दिवस के अवसर पर सिख समुदाय के लोगों द्वारा नगर नैनीताल में एक नगर कीर्तन का आयोजन किया जाना है। नगर कीर्तन में नगर नैनीताल के अतिरिक्त आस-पास के शहरों से भी काफी संख्या मे सिख समुदाय के लोगों द्वारा नगर कीर्तन में प्रतिभाग किया जाएगा। नगर कीर्तन गुरुद्वारा मल्लीताल से अपर माल रोड होकर तल्लीताल व पुनः वापस अपर माल रोड होते हुए घोडा स्टैण्ड से मस्जिद तिराह होते हुए वापस गुरुद्वारे पर खत्म होगा। 12 से 5 बजे तक आयोजित ये नगर कीर्तन के दौरान झांकियां मालरोड पर निकाली जाएगी इस दौरान अपर माल रोड में वाहनों का प्रयोग पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित रहेगा

ऐसे जाएं नैनीताल से बाहर…

मालरोड में जुलूस के दौरान मल्लीताल से तल्लीताल को जाने वाले समस्त वाहनों को राजभवन रोड होते हुए तल्लीताल डाट चौराहा पर निकाला जायेगा।
1- मल्लीताल से तल्लीताल को जाने वाले वाहनो को घोडा स्टैण्ड मल्लीताल से गाडी पडाव, कोतवाली मल्लीताल, मस्जिद तिराह, राजभवन रोड से फांसी गधेरा होते हुए तल्लीताल डाट चौराहा जाना होगा।
2- कालाढूंगी की से ओर तल्लीताल आने वाले ट्रैफिक को कालाढूंगी रूसी बाईपास से, हल्द्वानी रुसी बाईपास होते हुए हनुमानगढी से तल्लीताल डाट लाया जायगा।
3- बारापत्थर की ओर से तल्लीताल को जाने वाला ट्रैफिक बारापत्थर से होली एंजल स्कूल, अयारजंगल कैम्प, शेरवुड कालेज से आल सेन्ट कालेज राजभवन तिराह से फांसी गधेरा होते हुए तल्लीताल डाट चौराहा लाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here