पैराग्लाइडिंग करते समय पर्यटक का पैराशूट पेड़ से टकराया, हुई मौत

300

नैनीताल– भीमताल में पैराग्लाइडिंग करते समय पर्यटक का पैराशूट पेड़ से टकरा गया इधर उपचार के दौरान पर्यटक की मौत हो गई है। बता दे बीते शुक्रवार को पैराग्लाइडिंग करते समय पर्यटक का पैराशूट पेड़ से टकरा गया। इस दौरान उसके सिर में गंभीर चोट लगने पर परिजन स्थानीय लोगों की मदद से घायल को हलद्वानी के एक अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां उसने इलाज के दौरान पर्यटक ने दम तोड़ दिया।
जानकारी के अनुसार गुजरात निवासी अपने परिवार के साथ भीमताल पहुंचे थे। 28 अक्तूबर को पैराग्लाइडिंग के दौरान पैराशूट एक पेड़ से टकरा गया, इस दौरान उनके सिर में गहरी चोट लग गई। जिसके बाद उन्हें नैनीताल रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां आईसीयू में उपचार के दौरान घायल ने दम तोड़ दिया। इधर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

सवालों के घेरे में  पैराग्लाइडिंग

दरअसल भीमताल के पैराग्लाइडिंग में हादसों का चोली दामन का साथ है पिछले कुछ सालों में कई बार यहां हादसे देखने को मिले हैं। इसके साथ ही यहां 8 से 10 साईडें नियमों का भी खुला उलंघन कर रहे हैं। भीमताल के पास चल रहीं पैराग्लाइडिंग साइड बिजली के पोल तारों की लाइनों और आबादी के ऊपर चल रहे हैं। कई कंपनियों के पास हादसों के दौरान मेडिकल की सुविधा तक नहीं है और गाइड पैंसा बनाने के चक्कर में अफरातफरी के साथ उड़ान भरवाने का काम कर रहे हैं।