उत्तराखंड के मुखिया हुए सख्त..दंगाइयों पर लगेगा UAPA..ऐहतियातन सभी स्कूल कल 9 फ़रवरी को रहेंगे बंद…

316

सरकारी भूमि में अवैध निर्माण हटाने गई टीम पर हमले व आगजनी के मामले में प्रदेश के मुखिया सख्त..दंगाइयों पर लगेगा UAPA..सभी स्कूल कल 9 फ़रवरी को रहेंगे बंद…

कुमाऊँ प्रवेश द्वार हल्द्वानी में सरकारी भूमि में समुदाय विशेष द्वारा किये गए अवैध अतिक्रमण पर पत्थरबाजी व आगजनी मामले में मुख्यमंत्री उत्तराखंड ने सख्त रुख अपनाया है।दरअसल बनभूलपुरा के मलिक के बगीचे में कोर्ट के आदेश के बाद अवैध मदरसे और नमाज स्थल को तोड़ने के दौरान यहाँ भारी बवाल हो गया। बिगड़ते हालात को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने हल्द्वानी में कर्फ्यू तो घोषित कर दिया, साथ ही दंगाइयों के खिलाफ UAPA के अंतर्गत कार्रवाई करने व उपद्रवियों को गोली मारने के आदेश भी दिए हैं।धामी ने कहा कि उपद्रवियों के इनपुट पुलिस के पास उपलब्ध है।कोई भी उपद्रवी बख्शा नही जाएगा। सीएम धामी मामले में अपनी बारीक नज़र बनाये हुए हैं ।उन्होंने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील भी की है। उत्तराखंड सरकार ने घटना के बाद पैरामिलिट्री फोर्स भी बुला ली है।आपको बता दें पहले भी इस क्षेत्र में 4365 अवैध मकानों को तोड़े जाने का आदेश उच्च न्यायालय नैनीताल द्वारा विगत वर्ष जारी किया गया था जिस पर 10 याचिकाएं देश की सर्वोच्च अदालत में लंबित चल रही हैं।यह पूरी बसावट ही रेलवे,नजूल भूमि व वन भूमि पर अवैध बनाई गई है।सूत्रों की माने तो इस प्रायोजित दंगे में पुलिस कर्मियों सहित सैकड़ों लोग घायल हुए हैं। मामले की संवेदनशीलता के चलते हल्द्वानी में इंटरनेट पर भी पाबंदी लगा दी गई है।

कल बंद रहेंगे हल्द्वानी के सभी स्कूल…- हरेंद्र कुमार मिश्र खंड शिक्षा अधिकारी…

खंड शिक्षा अधिकारी हरेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि ऐहतियात के तौर पर हल्द्वानी के समस्त विद्यालय जो कि कक्षा 1 से 12 तक संचालित हैं कल दिनांक 9 फरवरी 2024 को सुरक्षात्मक कारणों से अनिवार्य रूप से बंद रहेंगे।