ऐसे लोग होंगे सलाखों के पीछे, जिसकी कल्पना किसी ने नहीं की होगी…आखिर क्यों कहा प्रदेश अध्यक्ष ने.

156

उत्तराखंड-। प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार रुद्रप्रयाग जनपद मुख्यालय पहुंचने पर महेन्द्र भट्ट का कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश उनियाल, रुद्रप्रयाग विधायक भरत चैधरी के साथ ही केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत ने प्रदेश अध्यक्ष का फूल मालाओं से स्वागत किया।
मंगलवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट के आगमन की खुशी में भाजपा वरिष्ठ नेता जनपद की सीमा खांकरा में उनके स्वागत में एकत्रित हुए। इसके बाद यहां से भाजपा प्रदेश के साथ वरिष्ठ नेता गुलाबराय स्थित भाजपा कार्यालय में पहुंचे। यहां पहुंचने पर पहले से सैकड़ों की संख्या में मौजूद कार्यकर्ताओं ने उनके आगमन पर पुष्प वर्षा कर ढोल नगाड़ों से स्वागत किया। कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के बाद सम्मलेन का आयोजन किया गया। सम्मलेन को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट ने कहा कि जो प्यार और स्नेह रुद्रप्रयाग और चमोली की जनता से उन्हें मिला है, वह उसके लिए आजीवन आभारी रहेंगे। प्रदेश के विकास के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं और हर वर्ग के विकास को लेकर हमारी सरकार कृत संकल्पित हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा में हर कार्यकर्ता का सम्मान है। छोटे से लेकर बड़े कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी जाती है।
सम्मेलन के दौरान पत्रकारों के सवालों के जवाब में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश विकास की ओर बढ़ रहा है। फर्जी भर्तियों की जांच की जा रही है और जिस तरीके से जांच चल रही है, ऐसा कोई भी नहीं सोच सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जांच की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस सरकार में कई घोटाले हुए हैं, उनकी भी जांच की जा रही है। सीएम धामी पूरी जांच करवा रहे हैं। जांच की परतें धीरे-धीरे खुल रही हैं। उत्तराखण्ड में कोई ऐसा नहीं सोच सकता, जिस तरीके से जांच की जाएगी। जांच में दोषी पाये जाने वाले लोगों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि जांच को लेकर गठित एसआईटी के अच्छे परिणाम आ रहे हैं। कैबिनेट विस्तार को लेकर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा में सामूहिकता से निर्णय लिये जाते हैं। रुद्रप्रयाग और चमोली जनपद को भी कैबिनेट में जगह मिल सकती है। जल्द ही तीन नामों पर मुहर लगेगी। इसके साथ ही कार्यकर्ताओं को भी दायित्व बांटे जायेंगे। दायित्व बांटे जाने को लेकर मुख्यमंत्री के सामने इस विषय को रखा गया है। हरिद्वार पंचायत चुनाव को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पंचायत चुनाव में भाजपा को जनता का भारी बहुमत मिलेगा। भाजपा के प्रति जनता का जो विश्वास बना है, वह जीत का परचम फहराएगा।
रुद्रप्रयाग में अविश्वास आने के बाद खाली हुई जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के सीट के सवाल पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर पिछली बार भी भाजपा का व्यक्ति था और फिर से भाजपा का ही जिला पंचायत अध्यक्ष बनेगा। इसके लिए रणनीति की जा रही है।