नशा तस्करी……10 लाख के गांजे के साथ तस्कर गिरफ्तार…..पहाड़ से तराई में नशे की खेप लेकर जा रहा था आरोपी….पुलिस ने बिछाया था पकड़ने के लिए जाल….

274

पहाड़ के नशे का खूब कारोबार फलफूल रहा है। पिछले कुछ सालों में नैनीताल अल्मोड़ा पिथौरागढ़ बागेश्वर चम्पावत में नशा तस्कर सक्रिय रहे हैं तो पहाड़ में स्मैक पहुंचने के साथ पहाड़ से भांग और गांजा की बड़ी खेप तराई व शहरों में पहुंचाई जा रही है। एक ऐसा ही मामला अल्मोड़ा जिले के सल्ट में सामने आया जहां पुलिस और एसओजी की टीम ने 10 लाख के गांजा के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है और गाड़ी भी सीज की है।
दरअसल नशे के खिलाफ पुलिस के अभियान के दौरान सल्ट में कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से नशे के कारोबार में लिप्त होने की सूचना थी। जिसके बाद थानाध्यक्ष ने चैकिंग के दौरान चिमटाखाल तिराहे पर वाहन संख्या- UK06V 2152 स्वीफ्ट डिजायर कार को रोका गया तो चालक कार से उतरकर भाग गया। कार में बैठे 01 अन्य युवक से पूछताछ पर कार से पांच कट्टों में कुल 69 किग्रा गांजा (कीमत 10,35000 रु0 ) बरामद होने पर, युवक को गिरफ्तार कर थाना सल्ट मे एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार युवक व फरार व्यक्ति के विरुद्द अभियोग पंजीकृत कर, वाहन सीज की है। वहीं एसओजी प्रभारी सुनील धानिक ने बताया कि पुलिस की गिरफ्त में आने के डर से कार चालक कार छोड़कर भाग गया, जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किया जा रहा है। कार में बैठे दूसरे युवक रोहित ने पूछताछ पर बताया कि चालक का नाम हीरो भाई है, वे लोग गांजे को सराईखेत से काशीपुर ज्यादा दाम में बेचने हेतु ले जा रहे थे। पुलिस ने गिरफ्तार युवक का नाम रोहित कश्यप बताया है जिसकी उम्र 22 वर्ष पुत्र श्री देवराज कश्यप निवासी- मोहल्ला लक्ष्मी पट्टी वार्ड नं0-08 थाना काशीपुर जनपद ऊधमसिंह नगर का रहने वाला है।