उत्तराखंड में ज़ीरो टॉलरेंस की सरकार में विधायक हुए इन्टॉलरेंट..अधिकारियों से कर रहे अमर्यादित व्यवहार…

126

उत्तराखंड में बेलगाम हुए सत्तारूढ़ दल के विधायक..टेंडर मामले में नगर आयुक्त पर हुए आक्रोशित..किया अमर्यादित व्यवहार…

राजधानी में आई.ए.एस एसोसिएशन ने विधायक सल्ट महेश जीना पर परिचितों को टेंडर आवंटित करने के दबाव बनाने व अभद्रतापूर्ण भाषा का प्रयोग करने पर मोर्चा खोल दिया है।मामला राजधानी देहरादून के सहस्रधार रोड पर नगर निगम के पुराने ट्रंचिंग ग्राउंड में कूड़ा निस्तारण की टेंडर प्रक्रिया से जुड़ा हुआ है। जिसमें भाजपा विधायक के परिचित को किसी वजह से अयोग्य कर टेंडर से बाहर कर दिया गया था। दरअसल देहरादून नगर निगम में मंगलवार को विधायक महेश जीना अपने इसी परिचित के टेंडर संबंधी सिलसिले में नगर आयुक्त कार्यालय आये थे। इस दौरान टेंडर मामले को लेकर उनकी नगर आयुक्त गौरव कुमार से जमकर कहासुनी हो गयी।विधायक महेश जीना ने नगर आयुक्त से अमर्यादित व्यवहार व गलत भाषा का प्रयोग किया। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हुआ है।तथा सोशल साइट्स पर लोगों ने भी सल्ट विधायक की इस हरकत पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की।जिस पर ख़फ़ा होकर नगर आयुक्त ने भी इस्तीफे की बात कह दी थी।मामले का तुरंत संज्ञान लेकर मुख्यमंत्री धामी ने गढ़वाल कमिश्नर को जांच के निर्देश दिए कि 15 कार्य दिवसों में उक्त मामले की जाँच आख्या दें।

कार्यपालिका द्वारा विधिक प्रक्रिया में अवैध हस्तक्षेप ठीक नही..- आनंद वर्धन अध्यक्ष आई.ए.एस एसोसिएशन उत्तराखंड..

आई.ए.एस एसोसिएशन के अध्यक्ष उत्तराखंड के अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन एवं सचिव अरविंद ह्यांकी की ओर से जारी सख्त बयान में कहा गया है कि विगत दिवस नगर निगम कार्यालय देहरादून में विधायक सल्ट श्री महेश जीना द्वारा अमर्यादित व्यवहार नगर आयुक्त से किया गया साथ ही टेण्डर में विधिक प्रकिया के सम्बन्ध में विधायक द्वारा अपने परिचित के पक्ष में प्रभावित करने हेतु अनुचित दबाव डाला गया व सरकारी कार्य में अनुचित हस्तक्षेप भी किया गया।
एसोसिएशन पदाधिकारियों ने कहा कि इस प्रकार का अमर्यादित कृत्य जहाँ एक ओर कार्यपालिका की विधिक प्रकियां में अवैध हस्तक्षेप करता है। साथ ही कर्मचारियों, अधिकारियों के मनोबल पर विपरीत प्रभाव डालता है।इसी क्रम में कल देर रात नगर निगम वाहन चालक संघ के सचिव यशपाल सिंह की तहरीर पर शहर कोतवाली में उक्त मामले में विधायक सल्ट महेश जीना पर मुकदमा दर्ज कराया गया है।जिसमें आईपीसी की धारा 147, 186, 504 व 506 के तहत विधायक समेत 05 के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है।