नशे के सौदागरों को पकड़ने निकली पुलिस पकड़ा गया ऐसा तस्कर..जहर देकर मारा और गुजरात जाने की प्लांनिग हुई फेल….अब अरैस्ट होकर पंहुचा जेल

549

रिपोर्ट -, (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर” {हल्द्वानी नैनीताल}

हल्द्वानी – चोरगलिया पुलिस व एसओजी ने गुलदार की खाल के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसने मांस में जहर देकर जंगल में रख दिया था। जिसे खाने से गुलदार की मौत हो गई। इसके बाद उसने गुलदार की खाल निकाली और तस्करी के लिए गुजरात लेकर जा रहा था।एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि सोमवार की देर शाम मुखबिर की सूचना पर चोरगलिया पुलिस व एसओजी जसपुर खोलिया गांव में पहुंची। इस दौरान कंधे पर बैग टांगकर आ रहे एक युवक को पकड़ा। बैग की तलाशी लेने पर गुलदार की खाल बरामद हुई।

पूछताछ करने पर तस्कर ने अपना नाम कालीपुर पोखरिया, चोरगलिया निवासी सूरज कुमार बताया। बताया कि गुलदार कुछ माह पहले पास के ही एक जंगल में मांस में जहर रखकर मारा। इसके बाद खाल निकालकर तेल लगाकर छुपाकर रख ली थी। वह सूरत गुजरात में मजदूरी करता है। इसलिए खाल को बेचने के लिए चोरी छिपे सूरज गुजरात जा रहा था।टीम को IG कुमाऊ, नीलेश आनन्द भरणें द्वारा पुलिस टीम को 5000/- और SSP पंकज भटट, द्वारा 2500/- रूपये का नगद पुरूस्कार देने की घोषणा की गयी।पुलिस ने खाल पकड़ने के बाद वन दारोगा विनोद कुमार जोशी को मौके पर बुलाया। निरीक्षण करने पर खाल की लंबाई 165 सेमी पाई गई। जबकि हाइट 57 सेमी निकली। खाल पांच से छह माह पुरानी बताई जा रही है। टीम में चोरगलिया थानाध्यक्ष भगवान सिंह महर एसआइ जगवीर सिंह, वन दारोगा नवीन सिंह मेहरा, विनोद कुमार जोशी, कांस्टेबल त्रिलोक सिंह, वन आरक्षी शिव कुमार आदि मौजूद रहे।