मास्टर बच्चों को स्कूल में किताबें ज्ञान नहीं कुल्हाड़ी से ये काटने की दे रहे हैं तालीम….विधायक के गावँ से वीडियो हुआया वायरल…हिला शिक्षा विभाग का तंत्र..

0
1670

रिपोर्ट – चंदन सिंह बिष्ट ओखलकांडा*

नैनीताल – ओखलकांडा कैड़ागांव यानि भीमताल विधायक राम सिंह कैड़ा के गावँ में अजीबो गरीब मामला सामने आया है। सुबह अभिभावकों ने बच्चों को स्कूल पढ़ने को भेजा लेकिन मास्टर बच्चों से मजदूरी कर पेड़ कटवा रहे हैं जिसका वीडियो वायरल है। हम वीडियो की पुष्टि नहीं कर रहे लेकिन मामला राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कैड़ागांव


का बताया जा रहा है। यहां बच्चों से स्कूल के लिए चीड़ के सूखे पेड़ कटवाये जाने का मामला सामने आया है। तेज धारदार कुल्हाड़ी से जंगल में बच्चों से पेड़ कटाना खतरे से खाली नहीं है जिससे कैड़ागांव कुकना बेटली बजवालगांव के अभिभावक चिंतित हैं। और उच्च अधिकारियों तक शिक्षकों के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए कहा। जैसे ही मामला मुख्य शिक्षा अधिकारी नैनीताल कुंवर सिंह रावत के सामने आया तो जिला शिक्षा अधिकारी ने क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि वह ग्राम वासियों द्वारा उच्च प्राथमिक विद्यालय कैड़ागांव में कार्यरत शिक्षक के विरुद्ध प्राप्त शिकायतों के आधार पर सहायक अध्यापक हिंदी और प्रभारी प्रधानाचार्य छत्रपाल सिंह को अग्रिम आदेशों तक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तल्लीपोखरी में रिक्त पद के प्रति अध्यापन कार्य हेतु संबद्ध किया गया है जिला शिक्षा अधिकारी नैनीताल कुंवर सिंह रावत ने अपने आदेश में कहा सहायक अध्यापक छत्रपाल को किसी भी प्रकार का भत्ता देय नहीं होगा और वेतन संबंधी विद्यालय की मासिक उपस्थिति के आधार पर मूल विद्यालय से ही आहरित होगा ।
वही अभिभावकों का कहना है कि बच्चों का वह स्कूल पढ़ाई के लिए भेजते न कि काम करने के लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here