देश की राजधानी दिल्ली पर मंडराती रही बम वाली फ़्लाइट..एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने संदिग्ध मानकर नही दी लैंडिंग की इजाज़त…

252

देश की राजधानी पर 45 मिनट मंडराती रही..बम वाली फ़्लाइट..नही दी गई लैंडिंग की इजाज़त…

ईरान की राजधानी तेहरान से चीन जा रहे एक विमान में बम होने की सूचना से हड़कंप मच गया। दरअसल आज सुबह फ्लाइट नंबर IRN081 में बम रखने होने की कॉल पुलिस को मिली करीब नौ बजकर बीस मिनट पर यह कॉल मिली।बम की सूचना के बाद यह विमान करीब 45 मिनट तक दिल्ली और जयपुर के एयरस्पेस में भी उड़ता रहा। लेकिन सुरक्षा कारणों से इसे लैंडिंग की इजाजत नहीं दी गई। यह विमान करीब ढाई घंटे तक भारतीय क्षेत्र में रहा।भारत सरकार द्वारा उक्त विमान को अनुमति नहीं दिए जाने पर फ्लाइट को डायवर्ट कर दिया गया।

भारतीय हवाई क्षेत्र में ईरानी यात्री जेट में ‘बम होने की धमकी’-ए.एन.आई न्यूज एजेंसी…

जबकि न्यूज एजेंसी ए.एन.आई की खबर में कहा गया है कि भारतीय हवाई क्षेत्र में ईरानी यात्री जेट में ‘बम होने की धमकी’ मिली है। ये विमान चीन जा रहा है। इसके बाद इंडियन एयरफोर्स को अलर्ट किया गया और कई इंडियन एयरफोर्स के जेट्स ने उड़ान भरी है। विमान में बम की सूचना होने के बाद जोधपुर और पंजाब से एयरफोर्स के सुखोई-30 लड़ाकू जेट ने विमान की निगरानी करने के लिए उड़ान भरी। कहा जा रहा है कि ईरान की यात्री जेट अब चीन की ओर बढ़ गया है।फिलवक्त देश की सुरक्षा एजेंसियां विमान की निगरानी कर रही हैं।उक्त फ्लाइट में बम की खबर मिलने पर संदिग्ध गतिविधि का अंदेशा होने की वजह से आनन-फानन में भारतीय वायुसेना के पंजाब और जोधपुर एयरबेस से सुखोई विमान को फ्लाइट की निगरानी के लिए उड़ाया गया।

देश की सभी ऐजेंसियां सतर्क…

आपको बता दें कि भारतीय एयर ट्रैफिक कंट्रोल को यह सूचना फ्लाइट से मिली।जिसके बाद तमाम एजेंसियों को यह जानकारी दी गई। फिलहाल ये फ्लाइट अभी कहां है। इसको लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है। इसके बारे में दिल्ली फायर विभाग को भी सूचना मिली है। दिल्ली पुलिस और बाकी एजेंसियां भी मामले की जांच में पूरी तरह से जुट गईं हैं।