अपनी नाबालिग बेटी से किया बलात्कार.. यौन शोषण व “पॉस्को” में हुई गिरफ्तारी…

349

कलयुगी पिता को अपनी नाबालिग बेटी का यौन शोषण करने के अपराध में पुलिस ने किया गिरफ्तार.. पेटदर्द होने पर नाबालिग ने दिया एक बेटे को जन्म…

तमिलनाडु के वेल्लोर से एक घिनौनी घटना सामने आई है।आरोपी पिता वेल्लोर में ही एक औद्योगिक इकाई में वेल्डर के रूप में काम करता है।इस हैवान ने अपनी ही 13 वर्षीय नाबालिग बेटी को पिछले 10 महीनों में कई बार रेप कर गर्भवती बना दिया।

पुलिस ने बताया कि मामला कुछ यूँ खुला कि स्कूल में पढ़ाई के दौरान 8th क्लास की छात्रा के पेट में ज्यादा दर्द होने लगा।जिसके बाद स्कूल प्रशासन उसे जांच के लिए वैल्लोर मेडिकल कॉलेज ले गया।वहाँ इस दिल दहला देने वाली घटना का खुलासा हुआ।मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स ने बताया कि उक्त नाबालिग छात्रा गर्भवती है। इसके बाद उसने एक बेटे को जन्म दे दिया।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा…

वैल्लोर की ही एक बाल कल्याण समिति की शिकायत पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने बताया कि अस्पताल प्रशासन ने बाल कल्याण समिति को घटना की जानकारी दी थी। उसके बाद समिति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इस पर पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया।जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

रेप के बाद बेटी को धमकी देता था आरोपी पिता…

आरोपी पिता हर बाद रेप के बाद अपनी बेटी को इस संबंध में किसी को नहीं बताने और शिकायत करने पर जान से मारने सहित अन्य गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी देता था।
पुलिस ने बताया किशोरी पूरी तरह से डर गई और उसने अपना मुंह बंद रखना ही उचित समझा। इसके कारण आरोपी की हिम्मत और बढ़ गई और वह लगातार उससे रेप करता रहा।

माँ के निकट न होने के चलते बेटी की लुटी अस्मत…

वेल्लोर की महिला थाना पुलिस ने बताया कि किशोरी के माता-पिता तलाक़ लेकर आठ साल पहले अलग हो गए थे। उसके बाद उक्त किशोरी और उसका भाई, पिता और दादा-दादी के साथ रहते थे।

बलात्कार व यौन शोषण से बच्चों के संरक्षण अधिनियम “पॉस्को” के तहत हुई गिरफ्तारी…

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने नवंबर 2021 से ही अपनी बेटी का यौन शोषण करना शुरू कर दिया था।पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 और यौन शोषण से बच्चों के संरक्षण अधिनियम की धारा 5 के तहत मामला दर्ज कर अभियुक्त को गिरफ़्तार कर न्यायालय में पेश किया जहाँ से अभियुक्त को जेल भेज दिया गया है।