आरोप…..बिना स्वीकृत बिना अनुमति के काट रहा था सड़क…. पेड़ काटे तो अब SDM दरबार पहुंची शिकायत…हो सकती है कई लोगों पर कार्रवाई..

326

धारी – धारी ककोड़ के दीवान सिंह बिष्ट ने खनस्यू में बिना पूर्व सूचना व बिना प्रस्तावित जेसीबी से भूमि काटकर सड़क निर्माण पर शिकायत दर्ज की है और कार्रवाई की मांग की है। शिकायतकर्ता ने उप जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।
शुक्रवार को दीवान सिंह बिष्ट ने ज्ञापन सौंपते हुए उपजिलाधिकारी को बताया कि वह ग्राम कोकड का भूमि घर के काश्तकार है और स्थाई निवासी ग्राम ककराला कालाअगर पट्टी चौगढ़ का काश्तकार है। कहा कि यहां पर बिना सूचना व बिना अनुमति के भूमि में जबरन जेसीबी से रोड कार्य चलाया जा रहा है। बताया कि 21 जून को वह शाम 4:00 बजे के समय जब मौके पर गए तो भूमि का निचला हिस्सा काटकर सड़क बनाई गई थी। जिस पर उन्होंने लोगो से इस सम्बंध में पूछताछ की तो लोगों ने कोई जवाब नहीं दिया। जेसीबी के पास जाकर ऑपरेटर से पता किया तो ऑपरेटर ने बताया कि यह कार्य ग्राम प्रधान द्वारा कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि भूमि कटान के दौरान दुर्लभ प्रजाति के सैकड़ों पेड़ भी गिराए गए हैं। दीवान सिंह बिष्ट ने उप जिलाधिकारी से इस संबंध में निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई की मांग की है।