आयोग ने पार्टी का नाम व चुनाव चिन्ह दोनों को फिलवक्त किया सीज़…

143

शिवसेना पर वर्चस्व की लड़ाई में आयोग का फैसला..पार्टी का नाम और चुनाव चिह्न दोनों को किया गया फ्रीज…

विगत कुछ माह पहले शिवसेना के अंदर भीतरघात के चलते एकनाथ शिंदे गुट ने उद्धव ठाकरे से अलग होकर भाजपा के साथ महाराष्ट्र में सरकार बना ली थी।तभी से शिवसेना के नाम व चुनाव निशान ‘धनुष और तीर’ पर आपसी रार शुरू हो गई थी।आयोग में शिंदे ने कहा कि जब शिवसेना के अधिकांश विधायकों ने पार्टी से अलग होने का फैसला किया है।तो पार्टी का नाम “शिवसेना” व चुनाव चिह्न ‘धनुष और तीर’ उन्हें मिलना चाहिए।जबकि उद्धव ठाकरे ने इस पर अपना अधिकार जताया।

समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे दोनों गुटों को पार्टी के नाम व चुनाव चिन्ह दोनों को कर दिया फ्रीज़…

केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने शिवसेना के चुनाव निशान ‘धनुष और तीर’ को फ‍िलहाल फ्रीज करने का फैसला लिया है। समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे दोनों गुटों को पार्टी के नाम ‘शिवसेना’ और उसके ‘धनुष और तीर’ चुनाव चिह्न को अगले आदेश तक इस्‍तेमाल करने पर रोक लगा दी है। यानी दोनों ही गुट निर्वाचन आयोग के अगले आदेश तक पार्टी के नाम ‘शिवसेना’ और उसके चुनाव चिह्न ‘धनुष और तीर’ का इस्‍तेमाल नहीं कर पाएंगे।