तीन घंटे और भारी…मानसूनी बारिश में नैनीताल में 4 लोगों की अब तक मौत….इन 27 सड़कों पर ना करें बिल्कुल भी सफर फंस सकते हैं आप….

652

नैनीताल – पिछले 2 दिनों से नैनीताल में हो रही बारिश का असर दिखने लगा है। लगातार बारिश से नदी नाले उफान पर हैं तो ज़िले में 27 सड़कें भी बंद हो गयी हैं। पहाड़ से मैदान तक जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित है। पूरे मानसून के दौरान अब तक 4 लोगों की जिले में मौत हो गयी है तो 26 घरों को नुकसान हुआ है इसके साथ ही 6 पशुओं की मौत इस मानसून के दौरान नैनीताल जिलके में हुई है। पिछले 2 दिन से लगातार ही रही बारिश से हालात ये हैं कि जिला मार्ग राज्य मार्ग के साथ गावँ से आने जाने वाली सड़कें बंद हैं। सड़क बंद होने से ग्रामीणों की साग सब्जी के साथ दूध समेत अन्य सामान को किसान मंडी नहीं भेज पा रहे हैं। हालांकि मौसम विभाग ने आने वाले तीन घंटे नैनीताल पिथौरागढ़ चम्पावत बागेश्वर समेत अन्य जिलों के लिए भारी बताए हैं। जिसमें भारी बारिश हो सकती है।

नैनीताल में बंद सड़कों में गर्जिया बेतालघाट राज्यमार्ग के साथ काठगोदाम सीमालिया बैण्ड,अमृतपुर बबियाड, रामनगर भण्डारपानी,खुपा,भुजान बेतालघाट समेत अन्य हैं। वहीं तेज बारिश की चेतावनी के बाद नैनीताल जिला प्रशासन भी सर्तक है सड़कों को खोलने के लिए जेसीबी मशीनों को लगाया गया है तो पुलिस भी लगातार मुनादी कर लोगों को नदी किनारे से हटने को कह रही है। नैनीताल में तो हालात बारिश के बाद हैं कि बिजली पानी का संकट छाया है रात से ही कुछ इलाकों में बिजली नहीं है तो पानी की भी समस्या होने लगी है जिससे पर्यटक से लेकर आम आदमी तक परेशान हैं।