कार्यभार ग्रहण…हाई कोर्ट बार एसोसिएशन ने किया कार्यभार ग्रहण….अध्यक्ष प्रभाकर जोशी ने कहा अर्जेन्सी एप्लिकेशन के साथ आम लोगों के मुकदमों पर जल्द सुनवाई की करेंगे पैरवी…कोर्ट रोटेशन और लिष्ट मुकदमों पर भी सुनवाई के लिए भी प्रयास…सचिव बहुगुणा सरकार से करेंगे ये बात…पहाड़ी टोपी पहनकर एमसी पंत ने बढ़ाई पहाड़ी मुहिम आगे.

0
59

नैनीताल – उत्तराखण्ड हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने मंगलवार को कार्यभार ग्रहण कर लिया है। मुख्य चुनाव अधिकारी योगेश पचौलिया ने नई कार्यकारणी को पदभार ग्रहण कराया है। नवनियुक्त पदाधिकारियों ने शांतिपूर्ण मतदान के लिये चुनाव अधिकारी व उनकी टीम की सराहना की है। कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ महिला उपाध्यक्ष पुष्पा जोशी ने भी योगेश पचौलिया के चुनाव प्रबंधन की तारिफ करते हुए कहा कि इस बार कम समय के बाद भी बेहतर चुनाव कराया गया जिसके लिये पूरी चुनाव में लगी टीम बधाई की हकदार है। हाईकोर्ट बार सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान अध्यक्ष,उपाध्यक्ष सचिव सहित सभी पदाधिकारियों ने अपना कार्यभार ग्रहण किया इस दौरान हाईकोर्ट के वरिष्ठ और युवा अधिवक्ता मौजूद रहे..इस दौरान नव नियुक्त अध्यक्ष प्रभाकर जोशी सचिव विकास बहुगुणा समेत अन्य को वरिष्ठ वकील एमसी पंत द्वारा पहाड़ी टोपी पहनाकर सम्मान किया और पहाड़ से जुड़ने की मुहिम को आगे बढाया। इस दौरान नवनियुक्त अध्यक्ष प्रभाकर जोशी ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद वो अपने किये वादों को आगे बढाने का काम करेंगे साथ ही बार और बेंच में बेहतर तालमेल के साथ वादकारियों को भी मदद करेंगे ताकि उनके मुकदमों पर जल्द सुनवाई हो सकेगी। कार्यक्रम के दौरान प्रभाकर जोशी ने कहा कि वरिष्ठ और कनिष्ठ वकीलों की जो समस्याएं हैं उनके लिये काम करना है जिसमें चैम्बर बनाने के साथ कोर्ट को रोटेशन और लिष्ट होने वाले मुकदमों और तत्काल सुनवाई के प्रार्थना पत्र पर सुनवाई की समस्या पर बेंच के सामने रखने के साथ सभी को मदद मिले इस पर प्रयास किया जायेगा। वहीं सचिव विकास बहुगुणा ने कहा कि अधिवक्ताओं ने मुझे प्यार दिया सभी को साथ लेकर आगे बढेंगे और सरकार से चैम्बर निर्माण और सभागार को बनाने के लिये सरकार बातचीत की जायेगी ताकि यहां वकीलों को मदद हो सके। इस दौरान हाईकोर्ट बार के पूर्व अध्यक्ष महेन्द्रपाल,ललित बेलवाल,सय्यद नदीम मून,पीएस सौन,भूवनेश जोशी,त्रिलोचन पाण्डे,ललित सामंत,डीएस मेहता,एसके मण्डल,मीना बिष्ट समेत कई वरिष्ठ और युवा अधिवक्ता कार्यक्रम में शामिल रहे।

  1. इन अधिवक्ताओं को मिली थी इस बार चुनाव में जीत…..

उत्तराखंड हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में प्रभाकर जोशी ने 43 वोटों से जीत दर्ज थी उन्हौने शशिकांत शांडिल्य को 264 के मुकाबले 307 वोटों से हराया जब्कि पूर्व अध्यक्ष अवतार सिंह रावत को 211 वोट के साथ तीसरे नंबर रहे थे । वहीं सचिव पद पर लगातार दूसरी बार विकास बहुगुणा को जीत मिली है सौरभ अधिकारी को 182 वोटों से हराया है विकास को 484 तो सौरभ को 302 वोट मिले हैं। उपाध्यक्ष पद पर मोहिंदर बिष्ट जीते हैं जिनको कुल 413 वोट मिले वहीं विकास गुगलानी को..164.कौशल साह जगाती को 184 वोट मिले… महिला उपाध्यक्ष में चरणजीत कौर को 462 वोट मिले हैं जबकि प्रभा नैथानी को 307 वोटों मिले,वही कोषाध्यक्ष पद पर लता नेगी को 343 और सिद्धार्थ जैन को वोट मिले हैं। पुस्तकालय पद पर 2 वोट से योगेश कुमार शर्मा ने पूनम को हराया,,वहीं कनिष्ठ उपाध्यक्ष प्रशांत जोशी उपसचिव मुकेश कपरवाण उपसचिव प्रेस पर नवीन बिष्ट निर्विरोध चुनाव हुआ है। जूनियर कार्यकारणी सदस्य में रजनी सुप्याल लटवाल,कांतिराम,गौराव काण्डपाल,नीति राणा वहीं सीनियर कार्यकारणी सदस्य में भुवनेश जोशी,रमेश जोशी,सौरभ पांडे,संदीप सिंह,तनुज सेमवाल जीते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here