कुमाऊं विश्वविद्यालय में करना है प्रवेश तो यहां से करें आवेदन, कुविवि ने शुरू किए पंजीकरण

169

कुमाऊं विश्वविद्यालय से संबद्ध परिसर, महाविद्यालय और संस्थान में आप या फिर आपके परिचित प्रवेश लेना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। कुमाऊं विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए पंजीकरण शुरू कर दिए हैं। कुमाऊं विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए अभ्यर्थी कुमाऊं विवि की आधिकारिक वेबसाइट www.kunainital.ac.in के माध्यम से पंजीकरण कर सकते हैं।

कुमाऊं विश्वविद्यालय की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार प्रवेश से पूर्व कुमाऊं विवि की आधिकारिक वेबसाइट www.kunainital.ac.in के माध्यम से पंजीकरण करना अनिवार्य है। पंजीकरण शुल्क 50 रुपए जमा करने के बाद अभ्यर्थियों को बैंक द्वारा दिया गया ट्रांजैक्शन नंबर तथा जन्मतिथि के माध्यम से लॉगिन करके पंजीकरण आवेदन पत्र जमा करना होगा।

आपको बता दें कुमाऊं विश्वविद्यालय से संबद्ध परिसर महाविद्यालय और संस्थान के लिए पंजीकरण किया जाना इस बात की गारंटी नहीं है कि अभ्यर्थी को प्रवेश अनुमन्य किया जाएगा। प्रवेश पूरी तरह से योग्यता सूची के आधार पर संबंधित परिसर महाविद्यालय व संस्थान स्तर पर किए जाएंगे।

कुमाऊं विश्वविद्यालय कुलसचिव दिनेश चंद्रा का कहना है कि प्रवेश के लिए आवेदन की अंतिम तिथि के बाद विद्यार्थियों का डाटा संबंधित परिसरों, महाविद्यालय व संस्थान के लॉगिन एकाउंट पर अपलोड कर दिया जाएगा। छात्रों से अपील है कि वे पूर्ण रूप से भरे हुए ऑनलाइन पंजीकरण की प्रतिलिपि संभाल कर रखें।