दिखने लगा स्टार खबर का असर…….ग्रीन जोन को लेकर खबर थी हमारी….असर लिखेगी दुनियां सारी….प्राधिकरण के अधिकारी सुनें….सीआरएसटी से लेकर पूरी पहाड़ी के करें अवैध निर्माण पर कार्रवाई तब मानें की पैंसे लेने वाले आरोप हैं फर्जी..

0
177

नैनीताल से सुनील भारती की रिपोर्ट

नैनीताल – स्टार खबर का असर दिखने लगा है। दो दिन पहले स्टार खबर ने नैनीताल के ग्रीन जोन में अवैध निर्माण पर बड़ी कार्रवाई को लेकर खबर की थी जिसके बाद अब इसका असर धरातल पर दिखने लगा है। हमने बताया था कि नैनीताल में कई रेनोवेट के नाम पर 4 से 6 मंजिला भवन तैयार हो रहे हैं और ग्रीन जोन में अवैध निर्माण हो रहा है जिसका असर ये हुआ की अब जिला विकास प्राधिकरण की टीम ने कार्रवाई शुरु कर दी है।

मंगलवार को जिला विकास प्राधिकरण की टीम दल बल के साथ सीआरएसटी स्कूल के पास राजमहल कम्पाउंड़ पहुंची जिसके बाद 4 मंजिला निर्माण को ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरु की है। हांलाकि इस दौरान निर्माण कर रहे व्यक्ति ने खुद को सही बताते हुए अधिकारियों पर गम्भीर आरोप लगाए और कहा कि कुछ अधिकारियों को उन्हौने इस काम के लिये पैंसा दिया है वहीं अधिकारियों ने इस बात का खंड़न किया है । इस दौरान प्राधिकरण के अधिकारियों ने कहा की सीज होने के बाद भी मकान का काम जारी है और ग्रीन जोन में अवैध तरिके से 4 मंजिला निर्माण हो रहा है पहले भी इस मकान को ध्वस्त करने को कहा था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने के बाद अब दुबारा इस मकान को तोड़ने की कार्रवाई शुरु की है।

और मकानों पर कब होगी कार्रवाई…..साहब

आज हुई कार्रवाई के बाद सवाल भी प्रशासन के उप्पर उठने लगे हैं। अवैध निर्माण पर कार्रवाई के दौरान रईस अंसारी ने प्राधिकरण अधिकारियों पर आरोप लगाया है कि वो पैंसा उनसे लेते थे इस वजह से कार्रवाई हुई। इस दौरान रईस ने कहा कि यहां होटल से लेकर कई मकान बना दिए गये लेकिन कार्रवाई सिर्फ उन पर ही क्यो हो रही है क्योकि ग्रीन जोन में कई लोगों ने अवैध मकान बना रखे हैं। हांलाकि इस कार्रवाई के बाद कुछ लोगों ने सवाल उठाए हैं नाम ना छापने की सर्त पर एक व्यक्ति ने कहा कि जो आरोप रईस अंसारी ने लगाए हैं वो सही हो सकते हैं अगर प्राधिकरण के अधिकारी सही हैं तो सीआरएसटी स्कूल के पिछे से लेकर पहाड़ी की चोटी तक मकानों की जांच कर कार्रवाई करें तभी खुद को दूध का धूला कहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here