नैंसी कॉन्वेन्ट ज्योलिकोट को थमाया नोटिस.. कानूनी कार्रवाई की तैयारी….नैनीताल पुलिस ने दिया ये नोटिस….अपने को बचाने के लिए कमिश्नर को बनाया था मुख्य अतिथि अब पुलिस ने थमाया नोटिस.

353

नैनीताल – 14 अगस्त को स्वतन्त्रता दिवस की पूर्व संध्या पर प्रबंधक नैंसी कान्वेंट एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर सोसायटी ज्योलिकोट को कोतवाली पुलिस ने नोटिस जारी किया है और पूछा है कि क्यों नियमों का पालन नहीं किया जब्कि अनुमति पत्र में साफ लिखा था कि नियमों का पालन करने के साथ यातायात को प्रभावित नहीं करेंगे।
दरअसल नैंसी संस्थान द्वारा स्कूली बच्चों के साथ डीएसए मैदान मल्लीताल से तल्लीताल डांट चौराहा तक जिला प्रशासन से एक पैदल मशाल जुलूस हेतु अनुमति चाही गयी थी। जिसके लिए उप जिला मजिस्ट्रेट नैनीताल के पत्रांक संख्या झाप /आर.ए.-2022 दिनांक – 13/08/2022 के क्रम में स्कूल प्रबंधन को दिनांक 14 अगस्त 2022 को समय सायं 06.00 बजे से रात्रि 08.00 बजे तक उक्त मशाल जुलूम विभिन्न निर्देशों (यातायात नियमों का पालन करने, ट्रैफिक जाम न करने ध्वनि विस्तारक यन्त्रों का प्रयोग न करने एवं उक्त संबंध में जारी अन्य दिशा-निर्देशों का पालन करने इत्यादि का पालन करते हुए आयोजित करने हेतु अनुमति प्रदान की गयी थी।
किन्तु स्कूल प्रबंधन द्वारा अनुमति में अंकित शर्तों का पालन न करते हुए उक्त जूलूस रात्रि 07.30 बजे से प्रारम्भ करते हुए देर रात तक समाप्त किया गया। जिससे नैनीताल शहर में यातायात व्यवस्था अवरुद्ध हुई तथा उक्त जूलूस के कारण लगे जाम से आम जनता व आगंतुक पर्यटकों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा है। इस संबंध में कोतवाली मल्लीताल पुलिस द्वारा प्रबंधन नैंसी कान्वेंट स्कूल ज्योलिकोट को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। तथा बताया गया कि स्थिति स्पष्ट न होने की दशा में संबंधित स्कूल प्रबंधन के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। आपको बतादें की नैंसी कॉन्वेंट पहले भी विवाद में रह है पिछले दिनों लड़कियों ने कॉलेज पर शोषण के आरोप लगाए थे तो 5 साल पहले भी स्कूल विवादों के रहा है और आये दिन कुछ ना कुछ घटनाएं होते रहती हैं।