उत्तराखंड हाई कोर्ट में लंबित वादों के निस्तारण में हो रहा बहुत विलंब.. वादकारियों को न्याय शीघ्र मिले इसके लिए जजों की नियुक्ति जल्द की जाए..उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन…

138

उत्तराखंड हाई कोर्ट में लंबित वादों के निस्तारण में हो रहा विलंब..उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन कार्यकारिणी ने विधि मंत्रालय भारत सरकार व शीर्ष अदालत के चीफ न्यायाधीश से किया निवेदन..जल्द की जाय नए न्यायाधीशों की नियुक्ति…

आज उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन कार्यकारिणी की एक विशेष बैठक आयोजित की गई। जिसमें उत्तराखंड उच्च न्यायालय में जजों की कमी से जूझ रही व्यवस्था पर चर्चा की गई।
आपको बता दें कि उत्तराखंड में हाई कोर्ट में लंबित वादों के निस्तारण में बहुत विलंब हो रहा है।क्योंकि नैनीताल हाई कोर्ट में न्यायविदों की बहुत कमी है।तथा निकट भविष्य में कई न्यायमूर्तियों का सेवानिवृत्ति का समय भी आ रहा है।जिस कारण वादकारियों को न्याय मिलने में बहुत अधिक समय लग रहा है।वर्षों से लंबित मामलों में यहाँ तक तारीख़ ही नही मिल रही है।

उत्तराखंड हाई कोर्ट में शीघ्र हो नए न्यायाधीशों की नियुक्ति…बार एसोसिएशन अध्यक्ष प्रभाकर जोशी…

उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन कार्यकारिणी ने देश की सर्वोच्च अदालत के मुख्य न्यायाधीश तथा विधि मंत्री भारत सरकार से वादों के शीघ्र निस्तारण हेतु जल्द ही न्यायाधीशों की नियुक्ति किये जाने का निवेदन किया है। बार एसोसिएशन के सदस्यों ने जजों की कमी से वादकारियों को समय सीमा में न्याय न मिलना बड़ा कारण बताया।इस बैठक की अध्यक्षता उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रभाकर जोशी ने की व संचालन बार एसोसिएशन महासचिव विकास बहुगुणा द्वारा किया गया।इस बैठक में उपाध्यक्ष चरणजीत कौर,उपसचिव मुकेश कुमार कपरवाण,उपसचिव नवीन सिंह बिष्ट,बार कोषाध्यक्ष सिद्धार्थ जैन,पुस्तकालयाध्यक्ष सौरव पांडे,गौरव कांडपाल,कांति राम ,नीति राणा आदि अनेक पदाधिकारी उपस्थित रहे।

नव वर्ष 2023 की शुभ कामनाएँ।