दरोगा भर्ती घोटाला…..20 दरोगा सस्पेंड आरती.प्रेमा कोरंगा, भावना बिष्ट और कौन देखें पूरी लिष्ट…और भी कई दरोगा रडार पर जांच जारी. कितने पैंसे देकर बने दरोगा..

1122

नैनीताल – राज्य में दरोगा भर्ती घोटाले में 20 दरोगाओं को सस्पेंड़ कर दिया गया है..पुलिस महानिदेशक ने बकायदा सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड़ किया है आदेश जारी होने के बाद इन दरोगाओं की लिस्ट जारी की गई है।
बताया जा रहा है कि 2015-2016 में हुए दरोगा भर्ती घोटाला हुआ था उसमें ये शामिल रहे हैं हांलाकि विजिलेंस इसकी जांच कर रही है और भर्ती में 40 से अधिक दरोगाओं द्वारा धाधली से नियुक्ति पाई है। पहले चरण की जांच में 20 दरोगा पैंसा देकर भर्ती हुए हैं।

जारी आदेश में कहा गया है कि जब तक जांच जारी रहेगी ये संदिग्ध दरोगा निलंबित रहेंगे गौरतलब है कि 2015 में हुए दरोगा भर्ती के मामले में 8 अक्टूबर 2022 को विजिलेंस ने हल्द्वानी में मुकदमा दर्ज किया था..अब कुछ दरोगाओं की लिष्ट जारी की गई है जिनको सस्पेंड़ कर दिया है।
उत्तराखंड में वर्ष 2015-16 में नकल से पास होने वाले 20 सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है इसकी सूची जारी होने के बाद से इस बैच के द्वारा गांव में हड़कंप मच गया है करीब 8 वर्ष पहले उत्तराखंड में दरोगा की भर्ती आयोजित हुई थी पिछले दिनों अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में पेपर लीक प्रकरण के चर्चाओं में आने के बाद जांच की सुई इन भर्ती की ओर भी गई विजिलेंस जांच की गई जांच के बाद उत्तराखंड शासन ने 20 दरोगाओं को निलंबित कर दिया है अपर पुलिस महानिदेशक डॉ वी मुरुगेशन ने इन दरोगाओं के निलंबन के आदेश जारी किए हैं जिसके बाद संबंधित जनपदों के पुलिस प्रमुखों को उक्त आदेश भेज दिया गया है। जारी की गई सूची में सात उपनिरीक्षक उधम सिंह नगर जिले से है तो 4 दरोगा नैनीताल जिले से देहरादून जिले से 5 दरोगा और पौड़ी गढ़वाल से एक वही चमोली से एक चंपावत से एक जबकि एक दरोगा पी०सी० एसडीआरएफ से है । देखिए सूची-

दीपक कौशिक, उधमसिंह नगर

अर्जुन सिंह उधमसिंह नगर

बीना पपोला, उधमसिंह नगर

जगत सिंह शाही, उधमसिंह नगर

हरीश महर, उधमसिंह नगर

लोकेश, उधमसिंह नगर

संतोषी, उधमसिंह नगर

नीरज चौहान, नैनीताल

आरती पोखरियाल, नैनीताल

प्रेमा कोरंगा, नैनीताल

भावना बिष्ट नैनीताल

ओमबीर, देहरादून

प्रवेश रावत, देहरादून

राजनारायण व्यास, देहरादून

जैनेन्द्र राणा, देहरादून

निखिलेश बिष्ट देहरादून

पुष्पेन्द्र, पौड़ी

गगन मैठानी, चमोली

तेज कुमार, चम्पावत

मोहित सिंह रोथाण , SDRF

नव वर्ष 2023 की शुभ कामनाएँ।