26 नवंबर से तीन दिन तक हल्द्वानी में जुटेंगे वकील मीडिया और समाज से जुड़े लोग…. वासुदेव के बढ़ते कदम… कई लोगों का होगा सम्मान

624

नैनीताल – सिस्टम के खिलाफ आवाज उठाने का जज्बा सिर्फ गिने-चुने प्रोफेशन में ही है। इन्हीं में से एक ‘लॉ’ भी है। लॉ का महत्त्व वैसे तो हमेशा से ही रहा है, परन्तु जिस हिसाब से लोगों में अपने अधिकारों एवं कानून को लेकर जागरूकता बढ़ी है, वकालत के पेशे ने भी उड़ान भरनी शुरू कर दी है। इसी क्रम में हर वर्ष इन युवाओं को पंख लगा रहा वासुदेव लॉ कॉलेज…अब यह लॉ कॉलेज हल्द्वानी में 26 नवंबर को नेशनल सेमिनार का आयोजन करने जा रहा है। इस कार्यक्रम में दिग्गजों का जमावड़ा लगेगा….

Right to Know, Media Reporting and Judicial Independence.. Issues and Challenges नाम से आयोजित नेशनल सेमिनार में 26 और 27 नवंबर को जाने माने लोग शामिल होंगे। वासुदेव लॉ कॉलेज में आयोजित इस सेमिनार में विधि यानी के कानून के जानकार होंगे तो मीडिया जगत और सामाजिक क्षेत्रों से जुड़े लोग भी शामिल होंगे। 3 दिनों तक आयोजित इस सेमिनार में विभिन्न विषयों पर मंथन किया जायेगा। जिसके बाद एक मजबूत दस्तावेज तैयार होंगे, जिसका फायदा विद्यार्थियों के साथ इससे जुड़े लोगों को भी मिलेगा। इसके साथ ही 28 नवंबर को कॉलेज में पुराने छात्रों का सम्मान समारोह होगा जिसमें हर विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा। जो वकालत के क्षेत्र में अपना भविष्य तराश चुके हैं।

वासुदेव लॉ कॉलेज के बढ़ते कदम…

दरअसल पिछले कई सालों से वासुदेव लॉ कॉलेज कानून के छात्रों की नई पौंध तैयार कर रहा है। कुमाऊं विश्वविद्यालय से संबद्ध इस कॉलेज में पांच पाठ्यक्रम चलाये जा रहे हैं..जिसमें BA LLB के LLB 3 साल,LLM 2 साल और PG डिप्लोमा इन साइबर लॉ पीजी डिप्लोमा कॉरपोरेट लॉ में डिप्लोमा दिया जा रहा है। छात्रों के लिए बेहतरीन पठन पाठन का माहौल बनाया गया है तो कानून के जानकारों द्वारा भी छात्रों को कक्षाएं दी जा रही है। हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के वकीलों द्वारा भी छात्रों को लेक्चर दिया जा रहा है।
वासुदेव लॉ कॉलेज के चेयरमेन चंद्रशेखर जोशी ने कहा कि विधि के क्षेत्र में संभावनाओं के साथ ये रोजगार का भी बड़ा जरिया है और हम उत्तराखंड में लीगल स्ट्डीज को बढ़ाने का काम भी कर रहे हैं और इसी लिए हर साल नेशनल सेमिनार भी आयोजित कालेज कर रहा है। छात्र आये और कैरियर इस फील्ड में बनाएं।