हल्द्वानी में युवाओं पर चले लठ…. अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे थे युवा….नैनीताल में अजय भट्ट ने कहा चाइना समेत अन्य देशों की सेना का किया अध्यन तब किया लागू..

524

नैनीताल – देश के साथ अब उत्तराखण्ड में भी अग्निपथ की आंच पहुंच गई है। आज नैनीताल के हल्द्वानी और अल्मोड़ा में युवाओं ने जोरदार प्रदर्शन किया और सरकार को योजना वापस लेने की मांग की है। नैनीताल के हल्द्वानी में योजना का विरोध कर रहे युवाओं पर जमकर पुलिस ने जमकर लाठियां चलाई है। हल्द्वानी और अल्मोडा़ में युवाओं ने अग्निपथ योजना में नौकरी का खुला विरोध किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है। सिर्फ अल्मोड़ा हल्द्वानी नहीं बल्कि राज्य के कई हिस्सों में युवा इसका विरोध कर रहे हैं और देश में ये चिंगारी एक बड़ी आग के रुप में सामने आ रही है कई राज्यों में ट्रेन फूंकने के साथ सरकारी इमारतों समेत अन्य को नुकसान दिया जा रहा है।
हल्द्वानी के तिकोनिया में भारी संख्या में युवा इस स्कीम का विरोध को लेकर सड़कों पर उतरा है। शुक्रवार को सुबह से भारी संख्या में युवा हल्द्वानी के रामलीला मैदान इकट्ठा होकर सड़कों पर जैसे ही अपने जुलूस को लेकर पहुंचे इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया जहां प्रदर्शनकारी युवा भाग खड़े हुए काफी देर तक पुलिस और प्रदर्शनकारियों ने नोकझोंक होती रही तो वही युवा इस स्कीम को बंद करने की मांग कर रहे हैं। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने तिकोनिया चौराहे पर जाम लगा दिया। वहीं अल्मोड़ा में पूरे बाजार में युवाओं ने रैली निकालकर मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की आन्दोलन कर रहे सूरज चौहान और राहुल जोशी ने कहा कि सरकार युवाओं के साथ मजाक कर रही है और सरकार ने जल्द ये कदम वापस नहीं लिया तो आन्दोलन को उर्ग किया जायेगा।

देश में बवाल के बाद रक्षा राज्यमंत्री का बयान..

भारतीय सेना में अग्निपथ योजना पर पूरे देश में चल रहे बवाल के बाद रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट का बयान सामने आया है। नैनीताल पहुंचे रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने देश के अलग अलग हिस्सों में हो रहे प्रदर्शन पर कहा कि टेन फूंकने से नेशनल प्राँपटी को नुकसान देना ठीक नहीं है और इस योजना का पहले ही लाभ हानि तय कैसे किया जा सकता है अजय भट्ट ने कहा कि वो पूछना चाहाते हैं कि जो युवा घर बैठे हैं उनका क्या होगा। अजय भट्ट ने विपक्ष पर आरोप मढते हुए कहा कि उनकी घबराहट के कारण और भ्रम फैलाकर किया जा रहा है। अजय भट्ट ने कहा कि अमेरिका चायना रुस के साथ अन्य देशों की सेना पर अध्यन कर जो बेहतर था उसको लागू किया जा रहा है। अजय भट्ट ने कहा कि इस योजना से रोजगार मिलेगा और 25 प्रतिशत ही लिये जायेंगे। वहीं अजय भट्ट ने कहा कि यूपी उत्तराखण्ड समेत कई राज्यों ने इनको पुलिस और अन्य काम में लेने का वादा किया है और पेंसन सुविधा भी इनको देंगे।