क्या रामगढ ब्लाक शराब तस्करों और लकडी चोरों का बन रहा है सुरक्षित अड्डा…बीजेपी मण्डल अध्यक्ष ने खनन शराब और लकड़ी तस्करों पर कार्रवाई की उठाई मांग..बिल्ड़रों को जंगलों की कीमती लकड़ी का बताया खरिदार

141

नैनीताल – नैनीताल जिले के पहाड़ी हिस्से रामगढ विकास खण्ड में अवैध शराब और खनन,के साथ लकडियों की तस्करी के खिलाफ बीजेपी नेता ने नैनीताल डीएम को ज्ञापन दिया है। मण्डल अध्यक्ष कुंदन सिंह चिलवाल ने ग्रामीण इलाकों में शराब के साथ खनन लकड़ी तस्करों पर कार्रवाई की मांग की है।

डीएम को दिया पत्र…

बीजेपी मण्डल अध्यक्ष कुंदन चिलवाल द्वारा दिये पत्र में कहा गया है कि रामगढ़ ब्लाक में तल्ला रामगढ़ सहित नथुवाखान, हरतोला, रूप सिंह धुरा, उल्गोर, गुलाबघाटी, किलौर, दाड़िमा, भियाल गाँव सहित कई स्थानों पर अवैध खनन व अवैध शराब के तस्करों की गतिविधियों बढ़ रही है तथा जंगल के कीमती पेड़ों को काटकर उनकी लकड़ियों की तस्करी कर बिल्डरों को अधिक दामों में बेचा जाता है।


इस पत्र में कहा गया है कि इससे क्षेत्र के पर्यावरण को खतरा बना हुआ है और तस्करों की दबंगई से क्षेत्र का काई भी व्यक्ति उनकी शिकायत करता है और ना ही विरोध करता है। जिससे क्षेत्र के लोगों में भय का माहौल व्याप्त है। स्थानीय लोगों की शिकायत व तस्करों की पहचान व स्थान बताने के बावजूद कोई ठोस कदम प्रशासन द्वारा नहीं उठाया जा रहा है, क्योंकि पूर्व में कई बार क्षेत्र के लोगों द्वारा संबंधित तस्करों के विरूद्ध नामजद शिकायत भी प्रेषित की गयी, लेकिन जांच अधिकारियों द्वारा तस्करों से मिलकर शिकायर्ताओं के नाम का खुलासा कर तस्करों के माध्यम से जान माल की धमकी दिलवायी गयी। जिस कारण वर्तमान समय में कोई भी व्यक्ति नामजद शिकायत करने को तैयार नहीं है। खनन तस्करों ने प्राकृतिक संपदा को नुकसान पहुंचाने के साथ-साथ स्थानीय जनता को डराना धमकाना प्रारम्भ कर दिया है जिस कारण लोगों में भय है। शराब तस्करों ने युवाओं को नशे की लत के साथ-साथ अवैध शराब तस्करी के कार्यों में संलिप्त कर सामाजिक माहौल को खराब कर दिया है। रामगढ़ के कई गाँवों में असामाजिक तत्व शराब की तस्करी के साथ कई आपराधिक वारदातों को करने से नहीं चूक रहे हैं।