खनस्यू तहसील में अव्यवस्था और सड़कों की बदहाली से तंग आकर ओखलकांडा के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन । रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर” भीमताल ओखलकांडा

355

खनस्यू तहसील में अव्यवस्था और सड़कों की बदहाली से तंग आकर ओखलकांडा के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन ।

रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर” भीमताल ओखलकांडा

ओखलकांडा भीमताल
ओखलकांडा ब्लॉक क्षेत्र की बदहाल सड़कों के चलते आए दिन हो रहे सड़क हादसों एवं खनस्यू तहसील की बदहाल व्यवस्था से नाराज ग्रामीणों ने मंगलवार को पूर्व दर्जा राज्य मंत्री हरीश पनेरू के नेतृत्व में खनस्यू तहसील में धरना देकर जोरदार प्रदर्शन किया। ।

वहीं पूर्व दर्जा मंत्री हरीश पनेरु के नेतृत्व में खस्ताहाल सड़क एवं शिव तहसील में अव्यवस्था को लेकर तहसील में पूर्व निर्धारित तहसील में तालाबंदी की घोषणा को लेकर धरना प्रदर्शन प्रस्तावित था जिस के क्रम में मंगलवार को पनेरू के नेतृत्व में प्रातः 10:00 बजे से ग्रामीणों के साथ धरना प्रदर्शन किया वही ग्रामीणों ने 12:00 बजे तक ठोस आश्वासन न मिलने पर तालाबंदी करने की घोषणा की जिससे खनस्यू पुलिस एवं तहसील प्रशासन एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों में अफरा-तफरी मच गई थी । मौके पर पहुंचे प्रशासन के लोगों ने ग्रामीणों को 15 दिन में सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने एवं 2 दिन में अंजू तहसील में व्यवस्था ठीक-ठाक करने एवं जल्द समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया । पूर्व दर्जा राज्यमंत्री हरीश पनेरू ने कहा कि काठगोदाम से ढोलीगांव कुलौन – देवीधुरा सुनकोट और हैड़ाखान-सिमलिया बैंड तक, छीड़ाखान से अधौड़ा-मीडार, पश्या से देवली-नाई, गलनी से टीमर-बड़ौन, डालकन्या से ल्वाड़-डोबा-हरीशताल-गौनियारों नरतोला से पहाड़पानी धानाचुली तक और तितड़ा गधेरे के पुल सहित सड़कों की स्थिति बेहद खराब है। इसके चलते आए दिन सड़क हादसों में लोगों चोटिल हो रहे हैं लेकिन शासन- प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। वहीं पूर्व दर्जा मंत्री हरीश पनेरु ने कहा कि भीमताल ओखलकांडा रामगढ़ एवं धारी की सड़कें जगह-जगह गड्ढे होने से और लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । वहीं पनेरू ने आंदोलन एवं तालाबंदी को स्थगित करते हुए चेतावनी दी कि अगर निर्धारित समय के अंदर सभी मांगों मांगे पूरी नहीं की गई तो लोक निर्माण के मुख्य अभियंता कार्यालय हल्द्वानी में तालाबंदी की जाएगी जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन एवं लोक निर्माण विभाग की होगी ।इस अवसर पर ग्राम प्रधान पश्यां भोला दत्त कुड़ाई, छात्र संघ कोषाध्यक्ष दीपक कुड़ाई, छात्र संघ सचिव कमल मेवाड़ी, अर्जुन सिंह, महेंद्र सिंह, पंचम मेवाड़ी, हरीश सुयाल, कुशल सिंह, राम लाल, चंद्रप्रकाश, गोपाल सिंह, हरेंद्र सिंह बिष्ट, महेंद्र सिंह, कमल राम, गोपाल पोखरिया, दयाकिशन रूवाली, रमेश चंद्र कफलटिया, मान सिंह, राकेश चंद्र पोखरिया, हेम सुयाल, दीपू सनवाल सहित कई लोग मौजूद थे ।