CBI जांच को लेकर युवाओं की हुंकार….नैनीताल की सड़कों पर युवा और सरकार के खिलाफ लामबंदी..नकल माफिया हाकम की अवैध संपात्ति का चला पता.. सरकारी जमीन पर सेव का बगीचा और कहाँ कब्जाई जमीन पढ़ें खबर..

141

नैनीताल – राज्य में uksssc परीक्षा में हुए घोटाले पर नैनीताल में युवाओं ने हुंकार भरी है। नैनीताल में युवा कांग्रेस ने रैली निकालकर पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। ये सभी युवा मल्लीताल पंत पार्क में एकत्र हुए जिसके बाद शहर भर में रैली निकाली। इस दौरान युवाओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी और कहा कि जब तक परीक्षा घोटालों की सीबीआई से जांच नहीं हो जाती तब तक युवा सड़कों पर रहेंगे। आपको बतादें कि राज्य में परीक्षा घोटालें अब तक 41 गिरफ्तारियां हो गई हैं और कई अन्य भर्तियों पर भी घोटाले का आरोप लग रहा है। वहीं इस मामले में हाईकोर्ट में भी सुनवाई चल रही है जिस पर सरकार सीबीआई जांच के पक्ष में नहीं दिख रही है। प्रदर्शन के दौरान सैंकड़ों युवा शामिल हुए और सरकार पर युवा विरोधी होने का आरोप इन युवाओं ने लगाया है। रैली के दौरान युवाओं ने कहा कि मेहनत के बाद युवा परीक्षा पास करते हैं लेकिन सरकार के लोग पेपर लीग कर युवाओं के साथ खिलवाड़ करते है। इस दौरान युवा नेता सूरज पाण्डे ने कहा कि आज उत्तराखण्ड के हर बेरोजगार की एक ही आवाज है सिर्फ सीबीआई जांच और सरकार जान ले की सीबीआई जांच से पहले युवा रुकने वाले नहीं हैं। वहीं पूर्व विधायक संजीव आर्या ने कहा कि परीक्षा में अपात्रों को नौकरी देने की कार्रवाई की गई और कांग्रेस इस सवाल को उठाया है जिसके चलते आज 42 लोग गिरफ्तार हुए हैं। संजीव आर्या ने कहा की बड़ा घोटाला है बड़े नाम इस में आए है और नकल माफिया की फोटो कई अधिकारियों और मंत्रियों के साथ हैं क्या ये जांच सही रुप में हो रही हैं। संजीव ने कहा कि पूरा सिस्टम पर सवाल हैं इस लिये सीबीआई जांच हो।

हाकम पर होगी कार्रवाई……………..

उधर पेपर लीक के नकल माफिया हाकम सिंह पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी है। हाकम के अवैध जमीनों पर सरकार बुल्डोजर चलाने की तैयारी कर रही है तो पुलिस ने अब तक अवैध सम्पत्तियों की खोजबीन कर ली है। मोरी में बना करोड़ों का रिजाँर्ट अवैध पाया गया है तो राज्य सरकार की जमीनों के साथ गोविन्द वन्य जीव विहार पुरोला की जमीन पर अवैध रुप से पाया गया है वहीं दो सेब के बगीचे भी सरकार की जमीन पर कब्जा किया है। अब सरकार इन पर कार्रवाई करने जा रही है। पुलिस की कार्रवाई में पता चला है कि नकल माफिया हाकम के 7 बैंक एकाउंट हैं जिसमें लाखों का ट्रांजेक्शन पिछले कुछ सालों में हुआ है। जिसमें 16 लाख से ज्यादा की धनराशि को फ्रीज कर दिया है। इसके साथ ही 5 हजार वर्ग मीटर जमीन कोटगांव,1250 वर्गमीटर जमीन भीतरी,3000 वर्गमीटर जमीन कोटगांव,2850 वर्गमीटर भीतर के पास 1000 वर्गमीटर देहरादून में जमीन पर तीन मंजिला मकान है।

बेटी को भी दी श्रद्धांजलि

इसके साथ ही कांग्रेस ने पहाड़ की बेटी अंकिता भण्डारी को श्रृधांजलि भी दी है कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तल्लीताल में कैंड़ल जलाकर पहाड़ की बेटी को श्रधांजलि दी और इस घटना के सभी आरोपियों को सख्त सजा की मांग की है। इस दौरान पूर्व विधायक संजीव आर्या ने कहा कि ये झकझोरने वाली घटना है सरकार का बेटी बचाओ बेटी पढाओ आज ये नारा सिर्फ छल के रुप में है और बेटियां असुरक्षित हैं बीजेपी नेता का बेटा इसमें शामिल हैं और पीडित परिवार इसके लिये न्याय मांगता रहा लेकिन 4 दिन तक कोई कार्रवाई नहीं हुई अगर इसमें सरकार पहले ही हरकत में ले आती तो ऐसी घटना नहीं होती..आज देवभूमि दागदार हुई है। वैशाली पाण्डे ने कहा कि आज राज्य की बेटियां सुरक्षित नहीं है और देश भर में ऐसी घटना हो रही हैं लेकिन जो आरोपी है उनको फांसी की सजा दी जाएं।