गावँ में आजादी का अमृत महोत्सव की धूम….जोश के साथ मनाया गया आजादी का उत्सव…देश के लिए अमृत काल लेकिन अब भी बहुत कुछ करने की जरूरत–मनमोहन

111

नैनीताल – नैनीताल शहर में तो आजादी के अमृत महोत्सव की धूम रही लेकिन गावँ में भी लोगों ने इस आजादी के दिन को जोश के साथ मनाया। भीमताल ब्लाक के खुर्पाताल जीगयूडा में ग्रामीणों ने धूमधाम से 15 अगस्त को मनाया,,इस दौरान स्कूल में कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष मनमोहन कनवाल बतौर अतिथि मौजूद रहे तो विजय बिष्ट और कौशल कनवाल नंदन कनवाल भी विशिष्ट अतिथि के तौर पर कार्यक्रम में शामिल हुए। 15 अगस्त के मौके पर मनमोहन कनवाल ने झंडा रोहण किया साथ ही स्कूली बच्चों ने राष्ट्रगान गाकर झंडे को सलामी दी।

कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष मनमोहन कनवाल ने कहा कि आज जो आजादी उनको मिली है उसमें देश के आजादी के महानायकों का बड़ा योगदान है। इस दिन को मनाने के लिए कई स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने अपने प्राणों की आहुति दी तब आज खुली हवा में हम सांस ले रहे हैं। मनमोहन कनवाल ने कहा कि आज देश आजादी के अमृत महोत्सव मना रहा है लेकिन अब भी देश को विकास में आगे बढ़ना है। वहीं विजय बिष्ट ने कहा कि आज हम अपने महानायकों की वजह से आजादी से घूम फिर रहे हैं देश हमेशा तरक्की के रास्ते पर चले यही कामना हर भारतीय की है। कार्यक्रम के दौरान प्रधानाचार्या सोभा डालाकोटी, शिक्षिका निर्मल पांडे,देवकी बिष्ट,गीता पांडे, नंदन सिंह ,गणेश कनवाल ,राधा देवी,नीमा ,इंदू कनवाल, नंदी देवी, समेत कई ग्रामीण मौजूद रहे।