ब्लाक प्रमुख हो तो ऐसा…..यहां गावँ में सुनी जाती हैं समस्याएं मौके पर होता है समाधान…जनता भी खुश …

570

भीमताल – एक तो पहाड़ उप्पर से ओखलकांड़ा जैसा ब्लाक जहां ना तो नेटवर्क ना ही कोई सुविधा और जनता को रोजाना समस्याओं से दो चार होना पड़ रहा है। हांलाकि ओखलकांड़ा में लोगों को इस परेशानियों से दूर करने के लिये दावे जरुर हो रहे हैं लेकिन मर्ज कम होने के बजाए कुछ बढ ही रहा है। हांलाकि ओखलकांड़ा की ब्लाक प्रमुख लगातार जनता के इस दर्ज को कम करने में जुटी हैं।
ब्लाक प्रमुख कमलेश कैड़ा ने ओखलकांड़ा के गरगड़ी में जनता दरबार लगाया जिसमें स्थानीय लोगों की समस्याओं को ना सिर्फ सुना बल्कि कई लोगों की समस्या पर समाधान भी किया है। गरगडी के प्राथमिक स्कूल में आयोजित जनता दरबार में ग्रामीणों की समस्याओं के समाधान हेतु संबंधित विभागों के अधिकारियों को मौके पर समाधान करने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का भी निरीक्षण भी ब्लाक प्रमुख ने किया ।
इस दौरान ग्रामीणों ने ग्रामसभा के सभी तोकों में विद्युतीकरण कराने, गांव में बिजली, पानी, सड़क वृद्धा विकलांग पेंशन और स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं को हल कराने की मांग की और कहा कि जनता की अधिकारी सुध नहीं ले रहे हैं जिसकी वजह से इन अधिकारियों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। जनता दरबार के दौरान ग्रामीणों ने कहा कि कुछ गांव में प्राइमरी पाठशाला में शिक्षिकों के समय पर न पहुंचने पर भी रोष जताया कहा कि मास्टरों के समय पर नहीं आने से बच्चों का भविष्य अंधकार में जा रहा है। ओखलकांडा ब्लाक प्रमुख कमलेश कैड़ा ने समस्याओं को हल कराने का आश्वासन देने के साथ अधिकारियों को समस्याओं को हल कराने के निर्देश भी दिए । ब्लाक प्रमुख ओखल कांडा ने गरगडी और अन्य गांव में चल रहे विकास कार्यों का भी जायजा लिया। जनता दरबार में तहसीलदार राजेंद्र गिरी गोस्वामी वीडियो तनवीर असगर और स्वास्थ्य विभाग व शिक्षा विभाग और पशुपालन विभाग के अधिकारी मौजूद रहे ।