अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट जीत कर शटलर ने एक बार फिर किया देश का नाम रौशन…

0
72

जबरदस्त खिताबी भिड़ंत में पीवी सिंधु ने पहली बार सिंगापुर ओपन का खिताब चायनीज़ खिलाड़ी को मात देकर जीत लिया है। इस सीजन में सिंधु ने जीता तीसरा खिताब…

शटलर पी.वी.सिंधु ने दर्ज की धमाकेदार जीत…

इस फाइनल मुकाबले में दोनों प्रतिस्पर्धियों में कड़ा मुकाबला हुआ। सिंधु ने जितनी आसानी से पहला गेम जीता था उतनी ही आसानी से दूसरा गेम गंवा भी दिया था। मगर तीसरे गेम में दोनों फाइनलिस्ट ने खिताब के लिए शानदार खेल का प्रदर्शन किया।और सिंधु ने ख़िताबी जीत दर्ज की..
सिंधु ने पहला गेम आसानी से 21- 9 से अपने नाम किया।
पहला गेम आसानी से गंवाने के बाद चीनी खिलाड़ी ने दूसरे गेम में जोरदार वापसी की और पूर्व वर्ल्ड चैंपियन सिंधु को 11-21 से हराकर मुकाबला रोमांचक बना दिया।
इस रोमांचक मुकाबले में तीसरे राउंड सबसे शानदार रहा।लगातार आगे-पीछे रहने के बाद पी.वी.सिंधु ने चीनी खिलाड़ी को दबाव बनाकर गलती करने पर मजबूर किया और 21-15 से तीसरा गेम जीतने के साथ ही खिताब भी अपने नाम कर लिया।

सेमीफाइनल में सिंधु ने जापानी खिलाड़ी को दी थी मात…

सिंधु ने फाइनल में आज दुनिया की 8वें नंबर की खिलाड़ी जी.यी.वांग को करारी शिकस्त दी। 2 बार की ओलिंपिक मेडलिस्ट सिंधु करीब 4 महीने बाद किसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी। इससे पहले उन्होंने इस साल मार्च में स्विस ओपन का खिताब जीता था। सिंगापुर ओपन के फाइनल में भारतीय स्टार ने चीनी समकक्ष को 21-9, 11-21, 21-15 से हराया। इससे पहले उन्होंने सेमीफाइनल में जापान की साएना कावाकामी पर 32 मिनट में 21-15, 21-7 से जीत दर्ज की थी।

देश में जश्न का माहौल…

शटलर पी.वी.सिंधु की इस जीत पर देश में जश्न का माहौल है।सभी देशवासियों के लिए यह महान गौरव का पल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here