नन्हे स्वर सम्राट के कुमाउँनी व हिंदी में “सुन ले दगड़िया” के रीमिक्स गीत की हुई लॉन्चिंग…

161

कुमाउँनी व हिंदी में “सुन ले दगड़िया” के रीमिक्स गीत की विधायक सरिता आर्या ने की लॉन्चिंग…

कुमाउँनी लोकगीत “सुन ले दगड़िया” के जरिये स्थानीय लोगों के बीच अपनी अमिट छाप छोड़ने के मक़सद से नन्हे कलाकार सूर्यांश के इस गाने को नैनीताल विधायक सरिता आर्या ने लॉंच किया। 11 वर्षीय इस नन्हे गायक सूर्यांश राणा ने कल नैनीताल क्लब के सभागार में अपनी शानदार प्रस्तुति दे कर उपस्थित सभी लोगों का दिल जीत लिया।

आपको बता दें कि स्टेज सम्राट सूर्यांश जादुई आवाज के मालिक हैं। यह नन्हा कलाकार जब सूफी गीतों को गाता है तो श्रोता मंत्र मुग्ध हो जाते हैं।अब तक लगभग दर्जनभर सूफी गीत ये गा चुका हैं।और कई प्रतियोगिताओ में पुरस्कार अपने नाम भी किये है। नैनीताल के सेंट जोजेफ़ कॉलेज में कक्षा-6th में अध्ययनरत सूर्यांश राणा ने वर्ष 2021 में अपने स्कूल के वार्षिकोत्सव में भी जलवे बिखेरे थे।जिसमें लाइक,व्यू व ज्यूरी तीनों में प्रथम स्थान प्राप्त किया था। एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट नैनीताल, डी.एस.बी कॉलेज नैनीताल,भीमताल में हरेला मेले सहित अमर उजाला हल्द्वानी के प्रोग्राम में भी सूर्यांश ने अपनी शानदार प्रस्तुति देकर पुरुष्कार जीते हैं।

पिता दिनेश राणा ने भी की सूर्यांश के गाये सूफी गीतों की तारीफ़…

सूर्यांश के पिता दिनेश राणा पी.सी.एस अधिकारी हैं व आजकल मुख्य कोषाधिकारी नैनीताल हैं।तथा माँ निधि राणा पुलिस इंस्पेक्टर उच्च न्यायालय में तैनात हैं तथा इनटेलीजेंस नैनीताल का प्रभार भी देखती हैं। दिनेश राणा ने कहा कि 11 वर्षीय सूर्यांश सूफी गीतों में खासी पकड़ रखता है।इतनी सी उम्र में उसका “सूर्यांश राणा ऑफिशियल चैनल” भी खूब लोकप्रिय हो चुका है।

विधायक सरिता आर्या ने लॉन्चिंग के बाद दिया आशीर्वाद…

लॉन्चिंग के मौके पर विधायक नैनीताल सरिता आर्या ने कहा कि उभरते कलाकारों को प्रोत्साहित किया जाना बेहद जरूरी होता है।सूर्यांश के “सुन ले दगड़िया”गीत को सुनकर विधायक बहुत आश्चर्य चकित हो गई।और उन्होंने नन्हे गायक के गाये गीतों की तारीफ़ करते हुए कहा कि भविष्य में सरकार द्वारा भी उन्हें भरपूर सहयोग दिया जाएगा।सूर्यांश का यह पहला कुमाऊनी व हिंदी में रीमिक्स लांच किया गया है।

प्रतिष्ठित रंगकर्मी मिथिलेश पांडे भी सूर्यांश राणा की आवाज़ के हुए दीवाने…

रामलीला से लेकर नाटक, फिल्मों के प्रतिष्ठित व नायाब रंगकर्मी मिथिलेश पांडे भी सूर्यांश राणा के गाये गीतों के दीवाने हो गए।उन्होंने कहा कि सूर्यांश आगे चलकर उत्तराखंड व देश का नाम रौशन अवश्य करेंगे। क्योंकि उनकी आवाज़ में एक मंझे हुए कलाकार की बसावट है।जो कि दर्शकों को बाँधने की अपूर्व क्षमता रखती है।

इस लॉन्चिंग के मौके पर हल्द्वानी के महापौर जोगेंद्र रौतेला, पूर्व दर्जा मंत्री शांति मेहरा, सांसद प्रतिनिधि गोपाल रावत,रंगकर्मी मिथिलेश पांडे, सीओ सिटी विजय थापा,भाजपा मंडल अध्यक्ष आनंद बिष्ट , भूपेंद्र बिष्ट व विश्वकेतु ,अरविंद पडियार, कोतवाल प्रीतम सिंह सहित भारी संख्या में अन्य लोग भी उपस्थित रहे।सभी ने सूर्यांश के गाये गीत की खुले दिल से सराहना की।