नैनीताल के जंगल में फैले हैं 1 हजार और 500 के नोट…इलाके में तहर तरह की चर्चाएं तेज…पुलिस ने नोट किये एकत्र जांच में जुटी कौन फैंक गया नोट देखें पूरी खबर

966

नैनीताल – केन्द्र सरकार ने भले ही 1000 और 500 को नोट 2016 में बंद कर दिये थे नैनीताल के हिमालय दर्शन के पास जंगल में नोट बिखरे मिले हैं। नोटों के होने की सूचना के बाद इस इलाके में तहर तहर की चर्चा है तो लोग बता रहे हैं कि कोई यहां इन नोटों को फैंक कर गया है। ये सभी नोट पूराने 1 हजार और 500 के हैं।

वहीं पुलिस ने सूचना के बाद इन नोटों को एकत्र किया है जिसके बाद जांच में जुटी है। ये सभी नोट हिमालय दर्शन के पास खाई से बरामद हुए हैं जहां ये नोट जंगल में फैले थे..दरअसल यहां उस इलाके में एक घर से का पालतू कुत्ता घर से गायब हो गया जिसकी खोजबीन में कुछ लोग जंगल में गये यहां देखा कि जंगल में 1000 और 500 के नोट फैले हैं।

इन युवाओं ने इसकी सूचना इन लोगों स्थानीय पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस ने इन नोटों को एकत्र किया फिहलाल 20 हजार के आस पास नोट बरामद हुए हैं और लाखों रुपये यहां फैले बताए जा रहे थे..स्थानीय युवा राहुल ने बताया कि वो कुत्ते की खोज में आए थे और उनको यहां नोट दिखे जिसमें यहां हजारों रुपये के नोट थे पूरे इलाके में फैले ये नोट काफी दिन पूराने हैं और पानी से भी खराब हो गये हैं कई नोट पानी के साथ नीचे जंगल की तरफ भी दिखाई दे रहे हैं तो उप्पर की तरफ भी नोट अटके हैं। वहीं जीवन ने बताया कि लाखों रुपये के ये नोट थे लेकिन अब थोड़ा कम दिख रहे हैं कुछ पैसों को पुलिस के साथ एकत्र किया है। वहीं नैनीताल कोतवाल धर्मवीर सोलंकी ने बताया कि इसकी सूचना मिली थी जिसके बाद टीम मौके पर गई अब नोट मिले हैं तो उनकी जांच हो रही है और कहां से ये नोट आए कौन फैंककर गया है इसकी जांच भी की जा रही है।