नैनीताल में प्राइवेट और टैक्सी गाड़ियों का बड़ा पास का शुल्क..पालिका के मकानों में रहने पर देना होगा अब इतना किराया…नारायण नगर के कूड़ा प्लांट पर ये हुई चर्चा…

467

नैनीताल – अगर आप नैनीताल रहते हैं और अपनी गाड़ी रखते हैं तो ये खबर आपके लिये है…अब आपको गाड़ी के नगर पालिका का पास बनाने के लिये जेब और ज्यादा ढिली करनी होगी..नगर पालिका ने बोर्ड़ बैठक में नगर पालिका के वाहन का पास शुल्क बढाने का निर्णय लिया है..नगर पालिका सभागार में हुई बैठक के दौरान निर्णय लिया गया है कि जो 525 रुपये का प्राइवेट वाहन का लेकब्रिज पास बनता था उसको अब 800 रुपये कर दिया गया है। इसके साथ ही टैक्सी यानि कमर्शियल वाहन के लिये 1500 के बजाए 25 सौ रुपये चुकाने होंगे..
इसके साथ ही शहर में पालिका के आवासों का किराया भी तय कर दिया गया है। पालिका बोर्ड़ ने इसके लिये मकानों का किराया 3 हजार रुपये प्रतिमाह कर दिया है जिसको कुछ सालों के अंतराल में 25 प्रतिशत और बढाया जायेगा। शहर में चल रही टैक्सी बाइकों पर सालाना 1200 रुपये का टैक्स पालिका वसूलेगी तो पर्यटकों के लिये साइकिल पर भी पालिका को लाइसेंस जारी करेगी। इसके साथ ही पालिका क्षेत्र में कुत्तों को पालने के लिये भी लाइसेंस अनिवार्य है जिसके लिये भी शुल्क में बृद्धि कर दी गई है।

नारायणनगर में कूड़ा प्लांट का बैठक में विरोध..

पालिका की बोर्ड़ बैठक में नारायण नगर में कूड़ा प्लांट का विरोध भी हुआ है। सभासद द्वारा इस पर सवाल उठाए तो बोर्ड़ ने इस पर कुछ दिनों तक निर्णय को टाल दिया है..हांलाकि पालिका दूसरे स्थान पर इस प्लांट को बनाने की बात कर रही है..बैठक के बाद मीडिया से बातचीत कर नैनीताल पालिका अध्यक्ष सचिन नेगी ने कहा कि 14 प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई है जिसमें पालिका की आय बढाने के लिये पहल की गई है कुछ जगहों पर मामूली शुल्क वृद्धि की है जिससे पालिका की आय होगी..वहीं नारायण नगर में कूड़ा प्लांट को लेकर पालिका लैटर डीएम को देगी जिसके बाद अन्य विकल्पों पर काम होगा। आपको बतादें कि नारायण नगर में कूड़ा प्लांट का विरोध हो रहा है पिछले दिनों भी गांव के लोग धरने पर थे और कूड़ा प्लांट गांव से बाहर बनाने की मांग कर रहे थे..हांलाकि बाद में अनुसूचित आयोग के उपाध्यक्ष द्वारा भी कुछ दिशा निर्देश जारी किये थे और पालिका को भी कुछ निर्देश एसडीएम की मौजूदगी में दिये थे।

नव वर्ष 2023 की शुभ कामनाएँ।